मंडियों में गेहूं की खरीद के बढि़या प्रबंध के दावे खोखले : जैमलवाला

। नेचर पार्क में भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल पंजाब जिला मोगा की बैठक जिला अध्यक्ष जसवंत सिंह जैमलवाला की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:28 PM (IST)
मंडियों में गेहूं की खरीद के बढि़या प्रबंध के दावे खोखले  : जैमलवाला
मंडियों में गेहूं की खरीद के बढि़या प्रबंध के दावे खोखले : जैमलवाला

संवाद सहयोगी,मोगा

नेचर पार्क में भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल पंजाब जिला मोगा की बैठक जिला अध्यक्ष जसवंत सिंह जैमलवाला की अध्यक्षता में हुई। इसमें जगतार सिंह चोटियां खुर्द, महासचिव जिला प्रेस सचिव मुख्त्यार सिंह दीना, उपेंद्र सिंह दौलतपुरा प्रदेश उपाध्यक्ष, सूरत सिंह ब्रह्मके, प्रीतम सिंह, मोहन सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार के मंडियों में किए गए प्रबंधों के दावे बिल्कुल खोखले साबित हुए हैं। 10 अप्रैल से सरकारी खरीद शुरू हुई है। मंडियों में अभी तक गेहूं के भाव नहीं लगाए जा रहे तथा बारदाना भी बिल्कुल नहीं है। जिस कारण किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार बारदाने के पुख्ता प्रबंध करे तथा मंडियों में जल्दी से जल्दी गेहूं के भाव लगाकर किसानों की मुश्किलों का हल किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार को डीएपी तथा यूरिया के रेटों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए। इससे किसानों पर आर्थिक तौर पर अधिक बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसान तो पहले ही आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। जिस कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर है तथा सरकार डीएपी खाद तथा यूरिया के बढ़ाए रेटं को वापस ले। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि रात के समय किसानों को हरे चारे के लिए बिजली सप्लाई दी जाती है उसको बिना कट जारी रखना चाहिए तथा बिजली के आने का समय निश्चित किया जाए, ताकि किसान अपने खेतों में समय पर चारे तथा मूंगी की फसल को पानी दे सकें। इस बैठक में डा.कुलवंत सिंह, इकबाल सिंह, मेजर सिंह, निर्मल सिंह, मंजीत सिंह, पिशोरा सिंह, हरनेक सिंह, गुरमेल सिंह डगरू, जगरूप सिंह प्रेमपुरी, पाल सिंह, जगजीवन सिंह, बलविदर सिंह, जगतार सिंह, पोहला सिंह, गुरजिदर सिंह, सुरेंद्र सिंह, सेवक सिंह, बाबू सिंह के अलावा काफी संख्या में किसान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी