नौजवान शांत रह कर करें किसान संघर्ष : विधायक

मोगा विधायक डा. हरजोत कमल ने किसान संघर्ष में शामिल नौजवानों को मोबाइल टावरों को नुकसान न पहुंचाने की अपील करते हुए कहा है कि वे शांत रहकर अपना योगदान दें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 05:40 PM (IST)
नौजवान शांत रह कर करें किसान संघर्ष : विधायक
नौजवान शांत रह कर करें किसान संघर्ष : विधायक

संवाद सहयोगी, मोगा

विधायक डा. हरजोत कमल ने किसान संघर्ष में शामिल नौजवानों को मोबाइल टावरों को नुकसान न पहुंचाने की अपील करते हुए कहा है कि वे शांत रहकर अपना योगदान दें। उन्होंने कहा है कि बेशक नौजवान कारपोरेट सेक्टरों के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए टावरों के बिजली कनेक्शन काट रहे हैं, लेकिन पिछले लंबे समय से शांतिपूर्वक व संयम में रहकर केंद्र के खिलाफ चल रहे किसानी संघर्ष के लिए यह रवैया घातक सिद्ध होगा। केंद्र सरकार को ऐसी गतिविधियों को गैर कानूनी गतिविधियों के तहत किसानों को बदनाम करने का मौका मिलेगा, वहीं रात को शरारतीतत्व इन टावरों को नुकसान पहुंचाएंगे या फिर जेनरेटर ले जा सकते है और नाम किसानों का लगेगा। डा. हरजोत कमल ने कहा कि अब तक किसान संघर्ष कामयाब रहा है तथा इसे सभी वर्गो के लोगों से समर्थन मिला है। मगर, ऐसे में हिसा का प्रयोग प्रदर्शनकारियों को आम लोगों से अलविदा कह सकती है, जो किसान भाईचारे के हित के लिए विरोधी साबित होगा।

उन्होंने कहा है कि इसलिए किसी भी तरह का मोबाइल टावरों को नुकसान न पहुंचाया जाए और न ही तोड़फोड़ की जाए। तोड़फोड़ से राज्य के हालत बिगड़ेंगे, जो कि कोरोना के कारण आई मंदी के चलते राज्य की आर्थिकता के लिए विरोधी साबित होंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के किसान परिवार से संबंधित होने कारण उनको पिछले कई महीनों से केंद्र के काले खेती कानूनों के खिलाफ राज्य में चल रहे शांतिपूर्वक प्रदर्शनों पर कोई एतराज नहीं है। न ही उनकी सरकार ने ऐसे किसी प्रदर्शन को रोका, बल्कि उन्होंने केंद्रीय काले कानूनों को विधानसभा का खास सत्र बुलाकर रद किया है। अब राज्य के हालात को कायम बनाए रखने के लिए उन्होंने भी किसानों से अपील की है।

विधायक डा. हरजोत कमल ने कहा कि नौजवान किसानों को यह नहीं भूलना चाहिए कि टावरों की तोड़फोड़ से उतना नुकसान कंपनी को नहीं होगा, जितना आम लोगों व विद्यार्थियों का होगा। सिगनल प्रभावित होने से बैंकिग सेवाएं, आनलाइन पढ़ाई व और आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होगी।

chat bot
आपका साथी