डीईओ ने शिक्षकों की मांगें पूरी करने का दिया भरोसा

डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की जिला इकाई के दो प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री और सेकेंडरी से जिलाध्यक्ष अमनदीप मटवानी उपाध्यक्ष सुखपालजीत सिंह व सुरेंद्र शर्मा की अगुआई में मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:35 PM (IST)
डीईओ ने शिक्षकों की मांगें पूरी 
करने का दिया भरोसा
डीईओ ने शिक्षकों की मांगें पूरी करने का दिया भरोसा

संवाद सहयोगी,मोगा

डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की जिला इकाई के दो प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री और सेकेंडरी से जिलाध्यक्ष अमनदीप मटवानी, उपाध्यक्ष सुखपालजीत सिंह व सुरेंद्र शर्मा की अगुआई में मिले।

इस दौरान कार्यकारी सचिव गुरमीत झोरड़ा ने कहा कि पहले प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी राजीव छाबड़ा से मुलाकात की और उनके समक्ष कर्मचारियों के मेडिकल खर्च की पूर्ति के लिए लंबित बिलों को क्लीयर करवाने की मांग रखी। अधिकारियों ने सूचना लेने के लिए इस संबंध में स्कूलों को पत्र जारी किया। इसके अलावा स्कूल खुलने के बाद आनलाइन स्टडी बंद करने, छुट्टी वाले अध्यापकों की आनलाइन बैठक न करने, कंप्यूटर टीचरों के खाली पद भरने, अपग्रेड हुए स्कूलों को व सरकारी मिडिल स्कूल पुराने वाला के कंप्यूटर चोरी होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई को मुख्य रखते स्कूल को कंप्यूटर मुहैया करवाने , सरकारी हाई स्कूल दुन्नेके में क्लर्क की आसामी भरने, पंजाबी मास्टर जसप्रीत सिंह की भलूर के सरकारी स्कूल से डेपुटेशन रद करवाने की मांग रखी गई। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी मांगों को जल्द पूरा करने का भरोसा दिया।

इसके बाद दूसरा प्रतिनिधिमंडल डीईओ एलिमेंट्री जसविदर कौर को मिला। इस दौरान ईटीटी टीचर से हेड टीचर की पदोन्नति करने की मांग रखी गई। इस पर जिला अधिकारी ने कहा कि रोस्टर वेरिफाई नहीं हुआ है। वेरिफाई होने के उपरांत उन्होंने पदोन्नति करने का भरोसा दिया। इसके अलावा हेड टीचर से सेंटर हेड टीचर की पदोन्नतियां करने की मांग रखी गई। इसके अलावा जीपीएफ, स्लिप, वार्षिक गुप्त रिपोर्ट जल्द दिए जाने, आदि मांगें उनके समक्ष रखी गई। प्राइमरी अध्यापकों के वेतन को लेकर बीपीईओ से बातचीत करमसला हल करने का जिला अधिकारी ने भरोसा दिया।

इस मौके पर अमनदीप माछीके, इकबाल सिंह गिल, जगदेव मैहना, सुरजी स्मार्ट, दीपक मित्तल, सर्बजीत घोलियां, राजवंत घोलियां, हरकीरत मैहना, नवदीप सिंह, हरविदर सिंह आदि अध्यापक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी