आइएसएफ कालेज की डा. रिपी अरोड़ा अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में सम्मानित

। डा. रिपी अरोड़ा को इंटरनेशनल सिपोजियम आफ मेडिकल ट्रीटमेंट एंड थेरेपी मैनेजमेंट विषय पर कांफ्रेंस क्लाईमेट रिसर्च साल्यूशन हैदराबाद द्वारा सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:00 PM (IST)
आइएसएफ कालेज की डा. रिपी अरोड़ा अंतरराष्ट्रीय  कांफ्रेंस में सम्मानित
आइएसएफ कालेज की डा. रिपी अरोड़ा अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में सम्मानित

संवाद सहयोगी,मोगा

आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी के डिपार्टमेंट आफ फार्माकोलाजी में कार्यरत डा. रिपी अरोड़ा को इंटरनेशनल सिपोजियम आफ मेडिकल ट्रीटमेंट एंड थेरेपी मैनेजमेंट विषय पर कांफ्रेंस क्लाईमेट रिसर्च साल्यूशन हैदराबाद द्वारा सम्मानित किया गया।

डिपार्टमेंट आफ फार्माकोलाजी के हेड डा. शमशेर सिंह ने बताया कि इस कांफ्रेंस में देश एवं विदेश के विद्यार्थियों, शिक्षकों, रिसर्च स्कालरों और प्रोफेसरों ने भाग लिया। पोस्टर प्रेजेंटेंशन में डा. रिपी अरोड़ा ने एलजाइमर बीमारी के इलाज एवं मैनेजमेंट पर अपना शोध पत्र पेश किया, जिसमें डा. रिपी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। आयोजकों की ओर से डा.रिपी अरोड़ा को सर्टिफिकेट एवं नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। डा. शमशेर सिंह ने कहा कि डा. रिपी अरोड़ा अपने शोध कार्य को कई देशों में प्रस्तुत कर चुकी हैं एवं रिसर्च कार्य पर कई शोध पत्र अंतरराष्ट्रीय जनरल में पेश कर चुकी हैं। डा. रिपी अरोड़ा की इस उपलब्धि पर संस्था के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, सचिव इंजी. जनेश गर्ग, डा. मुस्कान गर्ग, डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता, वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग, डिपार्टमेंट के हेड डा. अमित शर्मा, प्रो. सौरभ कोसे एवं समूह फैकेल्टी स्टाफ ने डा. रिपी को बधाई दी। जिले में कोरोना का एक एक्टिव केस, 234 लोगों के सैंपल लिए जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। इसी के साथ अब मोगा में कोरोना का एक एक्टिव केस है। अब तक 234 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

रविवार को सेहत विभाग की टीमों ने 26 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि रविवार को कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। अब जिले में मात्र एक ही एक्टिव केस है। अब तक कुल 234731 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं, जिनमें से 150940 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। वहीं 14 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले में 8448 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी