इलेक्ट्रो होम्योपैथी विधि से बहुत सी बीमारियों का इलाज संभव : सेखों

इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा विधि को मान्यता दिलाने के लिए लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे डा.जगतार सेखों का कहना है कि कोरोना मरीजों के उपचार में इलेक्ट्रो । होम्योपैथी विधि काफी कारगर रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:21 PM (IST)
इलेक्ट्रो होम्योपैथी विधि से बहुत सी  बीमारियों का इलाज संभव : सेखों
इलेक्ट्रो होम्योपैथी विधि से बहुत सी बीमारियों का इलाज संभव : सेखों

संवाद सहयोगी,मोगा

इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा विधि को मान्यता दिलाने के लिए लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे डा.जगतार सेखों का कहना है कि कोरोना मरीजों के उपचार में इलेक्ट्रो होम्योपैथी विधि काफी कारगर रही। कोरोना काल में डा. सेखों की उत्कृष्ट सेवाओं के लिए हाल ही में उन्हें उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी की ओर से सम्मानित भी किया गया।

होम्योपैथिक चिकित्सकों की एसोसिएशन के पदाधिकारी डा.दरबार सिंह भुल्लर व अन्य पदाधिकारियों ने डा.जगतार सिंह सेखों व उनके पूरे स्टाफ को इस सम्मान के लिए बधाई दी है। डा.जगतार सिंह सेखों बेहतर सेवाएं देने के साथ ही समाज सेवा का कार्य भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रो होम्योपैथिक से बहुत सी बीमारियों का इलाज संभव है। इलेक्ट्रो होम्योपैथिक दवाओं का सेहत पर कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस दौरान डा. दरबारा सिंह भुल्लर ने बताया कि जल्द ही विशेष कैंप लगाकर लोगों को इलेक्ट्रो होम्योपैथिक दवाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। 488 लोगों के सैंपल लेकर जांच को फरीदकोट भेजे जिले में मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित के स्वस्थ होने के साथ कोई नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। अब जिले में आठ एक्टिव केस हैं। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

जिले में अब तक कोरोना से 233 लोगों की मौत हो चुकी है। सेहत विभाग की टीमों ने 488 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि मंगलवार को जिले में कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिल है। जिले में अब तक कुल 226197 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं। इनमें से 144726 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि 366 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक जिले के कुल 8433 लोग कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी