युवाओं को रोजगार देने के लिए हरसंभव प्रयास जारी

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन तथा पंजाब स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम करवाए जा रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:51 PM (IST)
युवाओं को रोजगार देने के लिए हरसंभव प्रयास जारी
युवाओं को रोजगार देने के लिए हरसंभव प्रयास जारी

संवाद सहयोगी, मोगा : पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन तथा पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन के तहत बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने व स्व रोजगार के काबिल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिला स्तर पर स्थित जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो दफ्तर पंजाब सरकार के इस मिशन को कामयाबी की ओर ले जाने के लिए अहम भूमिका अदा कर रहा है।

उक्त जानकारी देते हुए एडीशनल डिप्टी कमिश्नर (विकास) सुभाष चन्द्र ने कहा कि घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन के तहत अब नौजवान लड़के-लड़कियों के लिए समय की मांग अनुसार आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस व डाटा साइंस का कोर्स बिल्कुल मुफ्त में करवाया जा रहा है। जिसकी देश विदेश में बड़ी मान्यता है। उन्होंने बताया कि यह कोर्स आइटीआइ रोपड़ व पंजाब स्किल डवलपमेंट मिशन के सहयोग से चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कोर्स आठ जुलाई से शुरू किया जाएगा। इस कोर्स का लाभ लेने के लिए विद्यार्थियों की 12वीं कक्षा गणित विषय में पास की होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 21 जून है। उन्होंने नौजवानों से अपील की कि वह इस कोर्स का अधिक से अधिक लाभ लें।

जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने मनाया बाल मजदूरी निशेध दिवस

संवाद सहयोगी, मोगा : जिला एवं सेशन जज कम चेयरपर्सन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मोगा मनदीप पन्नू की अगुवाई एवं मार्गदर्शन में सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मोगा अमरीश कुमार गोयल की अगुवाई में जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मोगा द्वारा आज बाल मजदूरी के खिलाफ विश्व दिवस के संबंध में मोगा में सेमिनार लगाए गए। इस मौके पर राजेश शर्मा पैनल एडवोकेट ने मोगा में कई स्थानों पर चल रहे निर्माण वाले स्थानों पर जाकर ठेकेदारों को तथा वहां काम कर रहे मजदूरों को जागरूक किया कि आज का दिन बाल मजदूरी के खिलाफ तहत मनाया जाता है तथा कोई भी ठेकेदार, दुकानदार या मकान मालिक, किसी भी 14 वर्ष के कम उम्र के बच्चों से मजदूरी करवाता पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी