पार्को में सैर करने की इजाजत दे जिला प्रशासन

मोगा कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बेशक राज्य सरकार द्वारा 15 मई तक मिनी लाकडाउन लगाया गया है। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक जिले में सभी दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। जबकि सैरगाह प्रेमियों को पार्को में जाने से पुलिस रोक रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:58 PM (IST)
पार्को में सैर करने की इजाजत दे जिला प्रशासन
पार्को में सैर करने की इजाजत दे जिला प्रशासन

संवाद सहयोगी, मोगा

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बेशक राज्य सरकार द्वारा 15 मई तक मिनी लाकडाउन लगाया गया है। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक जिले में सभी दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। जबकि सैरगाह प्रेमियों को पार्को में जाने से पुलिस रोक रही है।

इस बारे में शहीदी पार्क में सैर करने वाले सैरगाह प्रेमी कामरेड प्यारेलाल व विजय पुरी का कहना है कि कुछ दिनों से जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के चलते कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। हालांकि पार्को में सुबह की सैर सेहत के लिए लाभदायक है। मगर, जब भी कोई सैरगाह प्रेमी पार्क में आता है, तो पुलिस उन्हें यह कहकर लौटा देती है कि पार्क में सैर करने के लिए अभी प्रशासन ने इजाजत नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा लाखों रुपये खर्च करके पार्क में ओपन जिम तो लगवा दिया गया है, लेकिन पार्क में जब जाने ही नहीं दिया जाएगा तो यह उनके लिए किस काम का है। लोहे से तैयार ओपन जिम की मशीनों को जंग लग जाए, इससे अच्छा है कि सैरगाह प्रेमियों को जिला प्रशासन सैर करने करने की इजाजत दे। सेहत विभाग द्वारा भी कहा जाता है कि कोविड से बचने के लिए दिन में कुछ समय सैर व योग करे।

इसके लिए पार्को से बढि़या और कोई बढि़या स्थान नहीं है। इसलिए जिला प्रशासन को चाहिए कि जिस तरह बाजार खोले गए हैं, उसी तरह कुछ समय के लिए पार्क भी खोले जाएं, ताकि सैरगाह प्रेमी वहां सैर करके शरीर को स्वस्थ रख सकें।

इस अवसर पर सूरज मित्तल, दिनेश गर्ग, अश्वनी गुप्ता, जतिदर पूरी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी