282 युवाओं को राशन डिपो के लाइसेंस वितरण की शुरूआत

। पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन को पूरा करने के लिए नौजवानों को राशन डिपो के लाइसेंस वितरण की शुरूआत कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:06 PM (IST)
282 युवाओं को राशन डिपो के  लाइसेंस वितरण की शुरूआत
282 युवाओं को राशन डिपो के लाइसेंस वितरण की शुरूआत

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन को पूरा करने के लिए नौजवानों को राशन डिपो के लाइसेंस वितरण की शुरूआत कर दी गई है।

इसका शुभारंभ शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने मोहाली से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये किया। जिला स्तरीय समागम मोगा के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के बैठक हाल में हुआ। इसमें विधायक डा. हरजोत कमल व डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस विशेष तौर पर शामिल हुए। समागम उपरांत जानकारी देते हुए हलका विधायक डा. हरजोत कमल ने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि प्रत्येक घर को एक नौकरी व रोजगार जरूर दिया जाएगा। इसको अमलीजामा पहनाने के लिए दिन-रात प्रयत्न किए जा रहे हैं। नौजवानों को कारोबार से जोड़ने के लिए राशन डिपों का वितरण किया जा रहा है। पूरे राज्य में 7200 राशन डिपो का वितरण किया जाना है। जिसमें 282 अकेले जिला मोगा में वितरित किए गए हैं। इनमें 36 शहरी व 246 देहाती क्षेत्रों में वितरित किए जाएंगे। डिपो वितरण में पूरी तरह पारदर्शिता रखी जा रही है।

इस मौके पर एडिशनल डिप्टी कमिश्नर अनीता दर्शी, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह बीड़ चड़िक आदि उपस्थित थे। परिषद ने 40 जरूरतमंदों लोगों का करवाया बीमा भारत विकास परिषद की मोगा शाखा ने संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा तथा समर्पण की भावना पर चलते हुए कोविड-19 महामारी पर आने वाले खर्चे को ध्यान में रखते हुए 40 जरूरतमंद लोगों का बीमा करवाया। इंशोरेंस पालिसी वितरित करते हुए प्रोजेक्ट इंचार्ज राजेश गुप्ता ने बताया कि जिन लोगों का बीमा किया गया है, बीमारी की हालत में उन्हें 50000 रुपये की सहायता कंपनी की तरफ से प्रदान की जाएगी। प्रधान रमेश सिगला व सचिव प्रेम सिघल ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज सेवा के कार्य करना है। इस अवसर पर गोयल ट्रैवल्स के एमडी आरके पुरी, परिषद प्रधान रमेश सिगला, प्रेम सिगल, महेंद्र जिदल, रघुवीर गर्ग, संत लाल छाबड़ा के अलावा अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी