भक्तों ने टेका मां काली के दरबार में माथा

कोटकपूरा रोड स्थित जय श्री महाकाली मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में शनिवार की सायं मां काली की पूजा-अर्चना की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST)
भक्तों ने टेका मां काली के दरबार में माथा
भक्तों ने टेका मां काली के दरबार में माथा

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित जय श्री महाकाली मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने पंडित जय हंस पांडे की अध्यक्षता में शनिवार की सायं मां काली की पूजा-अर्चना की। भक्तों ने मां काली के दरबार में माथा टेक आशीर्वाद लिया।

पंडित जय हंस पांडे ने कहा कि श्री दुर्गा स्तुति के पाठ अनुसार समय-समय पर मां की योगिनियां महामारी का रूप धारण कर आती हैं और दुष्टों का संहार करती हैं। उन्होंने कहा कि सभी को कोरोना से मुक्ति हेतु मां दुर्गा से क्षमा याचना करते हुए इसे खत्म करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। मां दुर्गा अवश्य ही भक्तों की पुकार से इस महामारी का नाश करेंगी। सुखदेव शर्मा ने आए भक्त प्यारे मां तेरे दरबार ते, लगियां ने रौनका आदि भजनों से भक्ति रस बिखेरा। ट्रस्ट के चेयरमैन दर्शन कांसल, प्रधान जसवंत राय आनंद, किशन चंद, रामदेव गर्ग, पवन कुमार ने कहा कि मंदिर में सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए भक्तों को दर्शन कराए जाते हैं। वहीं भक्तों को मास्क लगाने व हाथों को सैनिटाइज करने को भी कहा जाता है। ताकि इस महामारी से बचाव किया जा सके। छिन्नमस्तिका धाम मंदिर में किया श्री दुर्गा स्तुति का पाठ स्थानीय धर्मकोट रोड स्थित छिन्नमस्तिका धाम मंदिर में जय श्री राधे श्याम सेवा मण्डल के सदस्यों ने श्री दुर्गा चालीसा का पाठ कर विशेष प्रार्थना की।

सर्वप्रथम मां दुर्गा के दरबार मे मंडल के सेवादार नीतीश गर्ग ने नवग्रह पूजन करके ज्योति प्रज्वलित की। इस उपरांत समूह सदस्यों ने भजनों से मा की महिमा का गुणगान किया। मंडल के सेवादार नीतीश गर्ग, साहिल जिदल, राजकुमार, जतिदर पुरी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले कुछ समय से राज्य सरकार द्वारा राज्य में मिनी लाकडाउन लगाया हुआ है ऐसे में मंडल द्वारा रोजाना अलग अलग धार्मिक स्थलों पर जाकर कोरोना महामारी के खात्मे की प्रार्थना की जाती है। ताकि जो इस समय देश लोगों के मन में डर का माहौल बना हुआ है उससे लोग बाहर आकर खुशहाल जिदगी जी सकें। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि घरो में रहकर भी परमात्मा के नाम का सुमिरन करें। समूह सदस्यों द्वारा मां दुर्गा के दरबार में आरती करके प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर जय गोयल, नितिन जैन, अश्वनी गुप्ता, हैली मित्तल, दिनेश गर्ग आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी