बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने किया पूजन

। गुरु नानक नगर स्थित माता बगलामुखी मंदिर में समाजसेवी पवन शर्मा ने परिवार सहित पूजन कर ज्योति प्रचंड की व गायक प्रेम नगीना ने भजनों का गायन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:07 PM (IST)
बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने किया पूजन
बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने किया पूजन

संवाद सहयोगी, मोगा

गुरु नानक नगर स्थित माता बगलामुखी मंदिर में समाजसेवी पवन शर्मा ने परिवार सहित पूजन कर ज्योति प्रचंड की व गायक प्रेम नगीना ने भजनों का गायन किया।

माता बगलामुखी की महत्ता बताते विकास शर्मा, पवन शर्मा ने कहा कि बगलामुखी माता समस्त विघ्न और बाधाओं को दूर करती है। मां हर व्यक्ति को बल बुद्धि प्रदान करती है। किसी भी बीमारी के इलाज के उपचार के लिए ली जाने वाली दवा हमारी बीमारी को ठीक कर सकती है, लेकिन प्रभु की भक्ति बीमारी से व्याप्त दुख को सहन करने का बल प्रदान करने के साथ साथ दुखों का निवारण भी करती है। उन्होंने कहा कि महाविद्या मां बगलामुखी की उपासना या साधना रात्रि काल में करने से विशेष सिद्धि की प्राप्ति होती है। इनके भैरव महाकाल हैं। मां बगलामुखी स्तंभन शक्ति की अधिष्ठात्री हैं। मां बगलामुखी का एक नाम पीताम्बरा भी है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क का नियमित तौर पर इस्तेमाल करें।

इस दौरान भजन गायकों ने भजनों के माध्यम से भक्ति रस बिखेरा। इस अवसर पर कमल मित्तल, ट्विकल मित्तल, गुलशन घारू, कृष्णा धीर, अतुल सिगला, पवन शर्मा, विकास शर्मा कौशिक आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी