भक्तों ने पूजन कर उतारी शनिदेव की आरती

। स्थानीय आरा रोड स्थित श्री पंचमुखी धाम मंदिर में शनिदेव के पूजन एव आरती का आयोजन पंडित पुष्पराज शर्मा की अगुआई में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:54 PM (IST)
भक्तों ने पूजन कर उतारी शनिदेव की आरती
भक्तों ने पूजन कर उतारी शनिदेव की आरती

संवाद सहयोगी,मोगा

स्थानीय आरा रोड स्थित श्री पंचमुखी धाम मंदिर में शनिदेव के पूजन एव आरती का आयोजन पंडित पुष्पराज शर्मा की अगुआई में किया गया।

इस धार्मिक समागम में भाजपा के जिला प्रधान विनय शर्मा, महामंत्री बोहड़ सिंह, शहरी प्रधान विक्की सितारा, लोकल बाडी सेल जिला कनवीनर सोनी मंगला, शिव टंडन, गगन नौहरिया, अंकुर गोयल, सोनू धवन, मनी जिदल आदि शामिल हुए। इससे पूर्व भाजपा जिला प्रधान ने पंडित पुष्पराज शर्मा की अगुआई में शनिदेव के दरबार में नतमस्तक होकर श्रद्धालुओं ने शनि स्वरूप का सरसों के तेल के साथ अभिषेक किया। समूह श्रद्धालुओं ने सयुंक्त रूप से शनि चलीसा का पाठ करते हुए आरती में भाग लिया। पंडित पुष्पराज शर्मा ने बताया कि शनिदेव हमारे शत्रु नहीं अपितु परम मित्र हैं। वें हमें जीवन की अतिशयता से रोकते हैं। प्रत्येक अवस्था में एक संतुलन और होश को बांधे रखने में शनिदेव हमारे सहायक हैं। वह प्रकृति में भी संतुलन बनाये रखते हैं। शनि को सिर्फ देवता ही नहीं, बल्कि ग्रह के रूप में भी पूजा जाता है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को उनका विधिवत पूजन करना चाहिए। मान्यता है कि शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाने से और शनिवार के दिन पीपल को जल देने से वह प्रसन्न होते हैं। उन्होंने बताया कि श्री पंचमुखी धाम मंदिर में श्री पंचमुखी महाराज के स्वरूप सहित नौ देवियों के स्वरूप एव शनि महाराज 9 रूपो में विराजमान है एव प्रत्येक शनिवार को शनि महाराज का पूजन एव आरती की जाती है। विनय शर्मा ने मंदिर कमेटी की तरफ से किए जाने वाले धार्मिक एव समाज सेवी कार्यो की प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी