शिवलिग का जलाभिषेक कर की कोरोना के खात्मे की प्रार्थना

गोपाल गोशाला मंदिर में शिवलिग का भक्तों ने जलाभिषेक किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:31 PM (IST)
शिवलिग का जलाभिषेक कर की कोरोना 
के खात्मे की प्रार्थना
शिवलिग का जलाभिषेक कर की कोरोना के खात्मे की प्रार्थना

संवाद सहयोगी, मोगा

गोपाल गोशाला मंदिर में शिवलिग का भक्तों ने जलाभिषेक किया। भक्तों ने सर्व भले की प्रार्थना करते हुए विश्व में व्याप्त कोरोना महामारी के खात्मे की प्रार्थना की।

पुजारी पवन कौशिक एवं अन्य भक्तों ने भगवान शिव से प्रार्थना की कि जिस प्रकार आपने समुद्र मंथन के समय निकले विष को पीकर सारी सृष्टि की रक्षा की। जीव जंतुओं की रक्षा करते हुए उस विष को अपने गले में धारण किया और नीलकंठ कहलाए। आज महामारी से पूरा विश्व पीड़ित है। कोरोना रूपी संक्रमण का जहर जो हवा में फैला हुआ है इसे नष्ट करें और मानव समाज का कल्याण करो। मानव समाज को सुखी व आरोग्यता जीवन प्रदान करें। इस मौके पर गौशाला के प्रधान चमन लाल, गोयल वेदव्यास कांसल, रमन गोयल, एसके बांसल, पंडित पवन कौशिक, पंडित कपिल भारद्वाज, अमित कौशिक, दीपक मित्तल, शबनम गोयल,रीटा मित्तल आदि उपस्थित थे। माता चितपूर्णी मंदिर में कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना

माता चितपूर्णी मंदिर राम गंज में भक्तों ने माता की पूजा कर श्री दुर्गा स्तुति का पाठ किया। सर्वप्रथम पुजारी भूपिदर गौतम एवं सदस्यों ने पूजन किया। माता शेरांवाली की पूजा की गई। श्रद्धालुओं ने दरबार में ज्योति प्रचंड की गई।

महिला मंडल की सदस्यों ने तेरे नाम का लेके सहारा महिमा तेरी गाएं आदि भजनों के माध्यम से भगवती का गुणगान किया। पंडित भूपिदर गौतम ने बताया कि महामाई की उपासना से रोग व शोक नष्ट होते हैं। भक्त भयमुक्त हो जाते हैं। माता की पूजा से आयु, यश व बल की वृद्धि होती है। हमे नित प्रतिदिन महामाई की पूजा, अर्चना व गुणगान करना चाहिए। पंडित भुपिदर गौतम ने बताया कि रोजाना दुर्गा स्तुति करके भजनों का गायन करना चाहिए। ऐसा करने से भगवती अपने भक्तों पर प्रसन्न होकर उसकी समस्त मनोकामना पूर्ण करती है। भक्तों के कष्टों को दूर करती है। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में हम सबको अपना व दूसरो का बचाव रखना चाहिए। इस अवसर पर विकास गुप्ता पलक गुप्ता, शिल्पा गुप्ता, सीमा गुप्ता आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी