हनुमान जी की भक्ति करने से जीवन में नहीं आते संकट :पुष्प राज

। श्री पंचमुखी धाम मंदिर में भक्तजनों ने श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:15 PM (IST)
हनुमान जी की भक्ति करने से जीवन  
में नहीं आते संकट :पुष्प राज
हनुमान जी की भक्ति करने से जीवन में नहीं आते संकट :पुष्प राज

संवाद सहयोगी, मोगा

श्री पंचमुखी धाम मंदिर में भक्तजनों ने श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया। पंडित पुष्पराज शर्मा की अध्यक्षता में समाजसेवी सन्नी कांसल और लक्की गिल ने श्री हनुमान जी के दरबार में पूजा-अर्चना कर ज्योति प्रचंड की।

श्रद्धालुओं ने श्री हनुमान जी के दरबार में नतमस्तक होते हुए सर्वभले के लिए प्रार्थना की। मंदिर कमेटी के सेवादार मनोज टंडन, सुरिदर तायल पिटू, शिव टंडन, लक्की गिल, दीपक कौड़ा, नितिन गुप्ता, अक्षय गुलाटी, हैप्पी, राज टंडन, शंकर टंडन की ओर से भंडारा लगाया गया। पंडित पुष्पराज शर्मा ने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को श्री हनुमान चालीसा का पाठ करवाया जाता है और भंडारा लगाया जाता है। मंदिर प्रांगण में श्री पंचमुखी हनुमान और शनिदेव के नौ स्वरूप, दुर्गा माता सहित शिव परिवार स्थापित है। उन्होंने कहा कि चुटकी भर सिदूर चढ़ाने से व श्रीराम की महिमा का गुणगान करने वालों पर हनुमान जी विशेष कृपा करते हैं। हनुमान जी की भक्ति करने वालों पर जीवन में कभी संकट नही आते। संकीर्तन के समापन पर श्री हनुमान जी की आरती करके श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। अनमोल वेलफेयर क्लब ने मेले मैय्या दे समागम की तैयारियों हेतु किया विचार विमर्श अनमोल वेलफेयर क्लब मोगा की ओर से सात से 14 अक्टूबर तक करवाए जाने वाले मेले मैय्या दे समागम की तैयारी हेतु बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक को संबोधित करते अध्यक्ष राजेश अरोड़ा ने इस धार्मिक समागम में करवाई जाने वाली मां भगवती की चौकी की तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 11 पावन धाम से आने वाली मां भगवती की पावन ज्योति का शहर निवासियों की ओर से फूलों की वर्षा करके स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले मैय्या दे समागम को लेकर शहर वासियों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। इस बैठक में अक्षय गुलाटी, मानव कालड़ा, बिट्टू टंडन, प्रलाद कालड़ा, विशाल कालड़ा, विशाल ढींगरा, अमन मेहंदी, पंडित राहुल शर्मा, प्रदीप, अमन कालड़ा आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी