बजरंगबली से की कोरोना के खात्मे की प्रार्थना

। श्री सनातन धर्म पाठशाला में बने प्राचीन हनुमान जी मंदिर में माथा टेक कर भक्तों ने करके कोरोना महामारी के खात्मे के लिए प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:25 PM (IST)
बजरंगबली से की कोरोना के खात्मे की प्रार्थना
बजरंगबली से की कोरोना के खात्मे की प्रार्थना

संवाद सहयोगी, मोगा

श्री सनातन धर्म पाठशाला में बने प्राचीन हनुमान जी मंदिर में माथा टेक कर भक्तों ने करके कोरोना महामारी के खात्मे के लिए प्रार्थना की।

इस मौके पर सभी श्रद्धालुओं ने सामूहिक रूप से श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। जतिन मुरली ने चीर के छाती अपनी बोले पवन पुत्र हनुमान, जय सिया राम जय जय सिया राम, राम बिना दुख कोन हरे, जय जय जय हनुमान जी आदि भजन पेश कर भक्ति रस बिखेरा।

पंडित अरुण शुक्ला ने बताया कि भगवान की भक्ति में वो शक्ति है जो हमें आत्म बल और सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है। जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है। जीवन में कितनी भी मुश्किलें क्यों न हो श्री हनुमान चालीसा के पाठ, राम नाम का जाप करने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। अपने भक्त की भक्ति पर प्रसन्न होकर प्रभु उसकी समस्त मनोकामना पूर्ण करते हैं। कोरोना महामारी को लेकर उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस तरह की परिस्थितियां आ जाती हैं जो समय के मुताबिक खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसी घड़ी में हमें एक दूसरे का साथ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में से प्रभु नाम के सुमिरन और सत्संग के लिए भी कुछ समय जरूर निकालना चाहिए, क्योंकि अंत समय में राम नाम की कमाई का पुण्य ही साथ जाएगा।

chat bot
आपका साथी