विद्यार्थियों के मूल्यांकन पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत : गुरप्रीत कौर

। राष्ट्रीय प्राप्ति सर्वेक्षण पर आधारित गुणात्मक शिक्षा के प्रचार प्रसार एवं अध्यापक प्रशिक्षण शिविरों का जिला मोगा के उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर और इंटरनेट मीडिया कोआर्डिनेटर हर्ष कुमार गोयल ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:53 PM (IST)
विद्यार्थियों के मूल्यांकन पर ध्यान 
केंद्रित करने की जरूरत : गुरप्रीत कौर
विद्यार्थियों के मूल्यांकन पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत : गुरप्रीत कौर

संवाद सहयोगी,मोगा

स्थानीय ब्लाक धर्मकोट-एक और धर्मकोट- दो के स्मार्ट कार्यालय में चल रहे दो दिवसीय राष्ट्रीय प्राप्ति सर्वेक्षण पर आधारित गुणात्मक शिक्षा के प्रचार प्रसार एवं अध्यापक प्रशिक्षण शिविरों का जिला मोगा के उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर और इंटरनेट मीडिया कोआर्डिनेटर हर्ष कुमार गोयल ने निरीक्षण किया।

इस दौरान गुरप्रीत कौर ने कहा कि जल्द ही स्कूल खुल जाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को कोविड नियमों के

पालन के साथ-साथ एक बार दोबारा क्लासरूम को पढ़ाई के साथ जोड़ना हम सबके लिए चुनौती रहेगा। उन्होंने अध्यापकों से विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय

विकास हेतु हर संभव यत्न करने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यार्थियों की

पठन और लेखन अभिरुचि को विकसित करने हेतु निरंतर यत्न करने पर बल दिया। इस अवसर पर ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी धर्मकोट-एक कंचन बाला और गुरप्रीत सिंह ने भी अध्यापकों को संबोधित किया। अध्यापकों में प्रशिक्षण को लेकर उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के निर्धारित मापदंडों को प्राप्त करने एवं शानदार नतीजे लाने के लिए अपनी तैयारी से अध्यापकों को परिचित करवाया। बीएमटी स्वर्ण जीत सिह, सतीश

कुमार और मनप्रीत सिंह ने अध्यापकों को शिक्षण परिणामों आधारित विभिन्न तकनीकों के माध्यम से मूल्यांकन करने की जानकारी साझा की।

chat bot
आपका साथी