पंजाब एजुकेयर एप शिक्षकों और छात्रों के लिए फायदेमंद : छाबड़ा

। पंजाब एजुकेयर एप विद्यार्थियों और अध्यापकों का सबसे प्रिय एप बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:53 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:53 PM (IST)
पंजाब एजुकेयर एप शिक्षकों और छात्रों के लिए फायदेमंद : छाबड़ा
पंजाब एजुकेयर एप शिक्षकों और छात्रों के लिए फायदेमंद : छाबड़ा

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब एजुकेयर एप विद्यार्थियों और अध्यापकों का सबसे प्रिय एप बन गया है। मिशन शत-प्रतिशत 2021 को सफल बनाने के लिए यह एप कारगर साबित हो रहा है। सरकारी स्कूलों के प्रमुखों और अध्यापकों को भी पंजाब एजुकेयर एप को लेकर स्मार्ट क्लास रूम में लगी एलईडी तथा प्रोजेक्टरों के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षित करना चाहिए।

यह निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी राजीव छाबड़ा ने दिए हैं। जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के अध्यापक अपनी-अपनी कक्षा में छात्रों को इस एप की उपयोगिता के बारे में जानकारी दे सकते हैं। विभाग द्वारा वार्षिक परीक्षाओं के लिए कम किए गए पाठ्यक्रम की जानकारी प्राप्त करने के लिए स्कूल प्रमुख व अध्यापक छात्रों को उत्साहित करें।

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए बच्चों को रिवीजन के लिए माडल टेस्ट पेपर, रोजाना की असाइनमेंट व शीट भेजी जा रही है। स्मार्ट क्लास रूम टेक्नोलोजी का प्रयोग से बखूबी इस संबंध में जानकारी दी जा सकती है। उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार मक्कड़ ने कहा कि जब छात्र लगातार अध्यापक की अगुआई में एप का प्रयोग किसी भी समय आसानी से कर सकते हैं। इससे नतीजे और भी बेहतर मिलने की संभावना बढ़ जाती है। पंजाब एजुकेयर एप विद्यार्थियों व अध्यापकों के लिए बहुत फायदेमंद है। स्मार्ट क्लास रूम में स्मार्ट टेक्नोलोजी की मदद से अध्यापक छात्रों के वार्षिक नतीजे बढि़या बनाने के प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इस एप का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए। स्मार्ट टेक्नोलोजी के माध्यम से विद्यार्थी स्तरीय शिक्षा हासिल कर अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी