दाखिला मुहिम : 11वीं-12वीं के छात्रों की संख्या बढ़ाने में मोगा पंजाब में रहा प्रथम : राजीव छाबड़ा

जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी राजीव कुमार छाबड़ा की अगुआई एवं इनरोलमेंट कंपेन के नोडल अफसर कम उपजिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार मक्कड़ की देखरेख में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मकोट में दो ब्लाकों के स्कूल प्रमुखों की बैठक करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:35 PM (IST)
दाखिला मुहिम : 11वीं-12वीं के छात्रों की संख्या बढ़ाने में मोगा पंजाब में रहा प्रथम : राजीव छाबड़ा
दाखिला मुहिम : 11वीं-12वीं के छात्रों की संख्या बढ़ाने में मोगा पंजाब में रहा प्रथम : राजीव छाबड़ा

संवाद सहयोगी,मोगा

सरकारी स्कूलों में दाखिला मुहिम के लिए स्कूल प्रमुखों को उत्साहित करने के उद्देश्य से जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी राजीव कुमार छाबड़ा की अगुआई एवं इनरोलमेंट कंपेन के नोडल अफसर कम उपजिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार मक्कड़ की देखरेख में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मकोट में दो ब्लाकों के स्कूल प्रमुखों की बैठक करवाई गई।

इस बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी राजीव छाबड़ा ने कहा कि दाखिला मुहिम की प्रक्रिया के दौरान मोगा तथा फिरोजपुर दोनों जिले पंजाब के बेहतर कार्यशैली वाले जिलों में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि दाखिला मुहिम के दौरान छठी एवं आठवीं के अलावा 11वीं तथा 12वीं कक्षा में विद्यार्थियों की गिनती बढ़ाने में मोगा जिला पंजाब में पहले स्थान पर रहा है। जबकि नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों की गिनती के बढ़ोत्तरी में मोगा राज्य में दूसरे नंबर पर रहा है। छाबड़ा ने कहा कि उप जिला शिक्षा अफसर राकेश मक्कड़ की प्रेरणा से जिले का हर अध्यापक दाखिला मुहिम में दृढ़ संकल्प होकर अपना योगदान डाल रहा है। उन्हें विश्वास है कि मोगा जिला दाखिला मुहिम को बरकरार रखते हुए राज्य में अपना पहला स्थान बनाए रखेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में अंग्रेजी वाला माहौल निर्माण करने की जरूरत है, ताकि हमारे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी अंग्रेजी मीडियम में पढ़ते हुए लेंग्वेज में भी महारत हासिल कर सकें।

उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश मक्कड़ ने इनरोलमेंट टीमों ने कहा कि विद्यार्थी व उनके अभिभावकों के सिर से निजी स्कूलों की फीसों का बोझ कम करने व सरकारी स्कूलों में दाखिला करवाकर बढि़या शिक्षा देने के मकसद को हर हाल में पूरा किया जाएगा। इस बैठक में दिलबाग सिंह सीटी कोआर्डिनेटर, अमरदीप सिंह, कुलदीप सिंह, सुखजिदर सिंह, रमनदीप सिंह, जुगराज सिंह, विनोद शर्मा, प्रिसिपल मंजू, हर्ष गोयल मीडिया कोआर्डिनेटर, तेजेन्द्र सिंह जशन, नवदीप सिंह, कुलदीप कुमार, निरवैर सिंह, राजेश मित्तल, विशाल चोपड़ा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर राजीव कुमार छाबड़ा व डिप्टी डीईओ राकेश मक्कड़ ने प्री बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाली आठवीं कक्षा की छात्राओं को विशेष तौर पर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी