15 रुपये के विवाद में दुकानदार पर जानलेवा हमला, पिता की गई जान

मोगा गांव रेड़वां में महज 15 रुपये को लेकर हुए झगड़े के दौरान दुकानदार के पिता की जान चली गई। इससे पहले 15 रुपये के सामान सहित पुराना बकाया मांगने पर हुए विवाद के बाद ग्राहक ने अपने साथियों के साथ दुकानदार पर राड व किरपाणों से हमला किया था। इस बीच जब मामले को शांत करने दुकानदार के पिता पहुंचे तो हमलावरों के धक्का देने के कारण वह दुकान में ही गिर गए और फिर नहीं उठे। वहीं उक्त हमले में घायल दुकानदार सहित तीन लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 06:29 AM (IST)
15 रुपये के विवाद में दुकानदार पर जानलेवा हमला, पिता की गई जान
15 रुपये के विवाद में दुकानदार पर जानलेवा हमला, पिता की गई जान

संवाद सहयोगी, मोगा

गांव रेड़वां में महज 15 रुपये को लेकर हुए झगड़े के दौरान दुकानदार के पिता की जान चली गई। इससे पहले 15 रुपये के सामान सहित पुराना बकाया मांगने पर हुए विवाद के बाद ग्राहक ने अपने साथियों के साथ दुकानदार पर राड व किरपाणों से हमला किया था। इस बीच जब मामले को शांत करने दुकानदार के पिता पहुंचे, तो हमलावरों के धक्का देने के कारण वह दुकान में ही गिर गए और फिर नहीं उठे। वहीं, उक्त हमले में घायल दुकानदार सहित तीन लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बारे में सूचना मिलते ही डीएसपी धर्मकोट सुबेग सिंह, थाना प्रभारी मय गुलजिदर सिंह पुलिस सहित मौके पर पहुंचे और पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। यह जानकारी सिविल अस्पताल में पीड़ितों के बयान दर्ज करने पहुंचे एएसआइ रछपाल सिंह ने दी है।

एएसआइ रछपाल सिंह ने बताया कि लक्ष्मण सिंह पुत्र बुध सिंह की गांव रेड़वां में किरयाने की दुकान है। मंगलवार रात्रि गांव का गुरजिदर सिंह व उसका दोस्त छिंदर सिंह सामान लेने के लिए आए। इस दौरान लक्ष्मण सिंह ने सामान के 15 रुपये मांगने सहित उनसे बकाया भी मांग लिया। इस पर उनका दुकानदारों से विवाद हो गया। इसके बाद उक्त युवकों ने अपने दो अन्य साथियों को बुला लिया और वे थोड़ी देर में राड व किरपाण आदि लेकर मौके पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने लक्ष्मण सिंह से मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान लक्ष्मण सिंह को बचाने उसके पिता बुध सिंह व परिवार के अन्य सदस्य पहुंचे। इस बीच जब पिता बुध सिंह बीच-बचाव का प्रयास कर रहे थे, तो गुरजिदर सिंह व उसके साथियों ने बुध सिंह को धक्का मार दिया। इसके कारण बुध सिंह जमीन पर जा गिरा और उसकी मौत हो गई। बाद में हमलावरों ने तेजधार हथियारों से लक्ष्मण सिंह, मृतक के भाई मोहन सिंह और लक्ष्मण सिंह के भाई चंद सिंह को घायल कर दिया। इसके बाद घायलों को सिविल अस्पताल लाया गया। जहां बुध सिंह को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एएसआइ रछपाल सिंह ने बताया कि उनके द्वारा पीड़ितों के बयान लेने के बाद गुरजिदर सिंह, छिंदर सिंह, शेर सिंह व बलदेव सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार आरोपितों में से दो को काबू कर लिया गया है।

---------------

गांव में करते हैं गुंडागर्दी

घायल लक्ष्मण सिंह ने बताया कि उक्त युवक पहले भी उनके घरों से दूध लेकर जाते थे। मगर, दूध के पैसे नहीं दिए। दुकान से किरयाने का सामान भी ले गए थे, उसके पैसे भी बकाया थे। पीड़ित लक्ष्मण सिंह ने बताया है कि वे दो भाई है। उसका बड़ा भाई शादीशुदा होने समेत पिता संग करियाने की दुकान में उसका सहयोग करते थे। उसका आरोप है कि उक्त युवकों पर पहले भी कई केस हैं और ये गांव में गुंडागर्दी करते हैं।

-------------

शव स्वजनों को सौंपा

जांच अधिकारी रछपाल सिंह ने कहा कि गांव रेड़वां में हुए विवाद में मारे गए बुध सिंह की मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही लग सकेगा। फिलहाल, पोस्टमार्टम करवा कर शव स्वजनों को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी