हाई एंड जाब फेयर आज, स्वरोजगार मेला नौ को

। पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन के तहत जिला स्तर पर सात दिसंबर को हाई एंड जाब फेयर एवं नौ दिसंबर को स्वरोजगार मेला लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 03:40 PM (IST)
हाई एंड जाब फेयर आज, स्वरोजगार मेला नौ को
हाई एंड जाब फेयर आज, स्वरोजगार मेला नौ को

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार एवं कारोबार मिशन के तहत जिला स्तर पर सात दिसंबर को हाई एंड जाब फेयर एवं नौ दिसंबर को स्वरोजगार मेला लगाया जा रहा है। इसमें सैकड़ों नौजवानों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

मेले की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए डिप्टी कमिश्नर हरीश नैयर ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ सोमवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक की। डिप्टी कमिश्नर ने नौजवानों को इन मेलों व जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो का पूरा लाभ लेने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सात दिसंबर को लगने वाले हाई एंड जाब फेयर में लुधियाना सहित पंजाब के कई शहरों की मशहूर कंपनियों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे। यह मेला जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में स्थित जिला रोजगार दफ्तर में सुबह 10 बजे शुरू होगा। इसी तरह नौ दिसंबर को स्वरोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। इसमें सैकड़ों नौजवानों को स्वयं रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य है। इसमें जिला उद्योग केंद्र, लीड बैंक, एससी कार्पोरेशन, बीसी कार्पोरेशन, पशु पालन विभाग, मछली पालन विभाग व अन्य विभागों द्वारा नौजवानों को कर्ज देने संबंधी केस क्लीयर किए जाएंगे। जिला रोजगार अफसर परमिदर कौर ने कहा कि घर-घर रोजगार मिशन के तहत स्कूलों, कालेजों के विद्यार्थियों को जिला रोजगार दफ्तर का दौरा करवाया जाएगा। उन्हें कार्यालय की गतिविधियों से अवगत करवाया जाएगा। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर हरीश नैयर ने जिला शिक्षा अधिकारी, सरकारी आइटीआइ व गुरु तेग बहादुर पालिटेक्निक के प्रमुखों को हिदायत की कि विद्यार्थियों को यह विजिट करवाई जाए। बैठक में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर (जनरल) हरचरण सिंह व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी