डीसी ने किया स्कूलों का निरीक्षण, मिड-डे मील चख कर किया चेक

। डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर ने सोमवार को सुबह गांव डगरू व जोगेवाला के सरकारी मिडल व प्राइमरी स्कूलों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:02 PM (IST)
डीसी ने किया स्कूलों का निरीक्षण,  
मिड-डे मील चख कर किया चेक
डीसी ने किया स्कूलों का निरीक्षण, मिड-डे मील चख कर किया चेक

संवाद सहयोगी,मोगा

डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर ने सोमवार को सुबह गांव डगरू व जोगेवाला के सरकारी मिडल व प्राइमरी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूलों में शिक्षा प्रबंधों का जायजा लिया तथा जरूरी हिदायतें जारी कीं ।

निरीक्षण के दौरान डीसी नायर के साथ एडीसी हरचरन सिंह के साथ थे। इस मौके उन्होंने स्कूलों में चल रहे सिविल व अन्य विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी हासिल की। उन्होंने स्कूल मुखियों को हिदायत की कि वे विकास कार्यो को पहल के आधार पर मुकम्मल करवाएं। न्होंने कहा कि किसी भी काम में कोई अनदेखी नही की जाएगी। इस मौके उन्होंने स्टाफ और विद्यार्थियों की हाजिरी व मिड-डे मील का भी जायजा भी लिया। उन्होंने मिड-डे मील का खाना खुद खाकर चेक किया। श्री नायर ने बताया गया कि जिले में इस समय 238 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल व 354 प्राइमरी स्कूल हैं जिनमें से क्रमवार 200 और 300 स्कूलों को स्मार्ट बनाया जा चुका है। बाकी रहते स्कूल भी जल्द ही स्मार्ट बना दिए जाएंगे। इस मौके उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी वरिदरपाल सिंह, जूनियर सहायक मनजीत सिंह न अन्य उपस्थित थे।

आक्सफोर्ड स्कूल के बच्चों ने की विदाउट फायर कुकिग आक्सफोर्ड स्कूल बच्चों के सर्वपक्षीय विकास की तऱफ विशेष ध्यान देता है। नन्हे-मुन्ने बच्चों पर स्कूल के किडरगार्टन विग में खासतौर पर ध्यान दिया जाता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए समय - समय पर स्कूल प्रयत्नशील रहता है।

इसी कड़ी में स्कूल के जूनियर विग में बच्चों को कुकिग विदाउट फायर विधि द्वारा भोजन बनाने की जानकारी दी गई। बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए चेयरपर्सन कंवलजीत कौर सिद्धू ने भी बच्चों को खाना बनाने के अलग-अलग तरीके बताने में विशेष भूमिका निभाई। छोटे बच्चों को सलाद बनाना, सैंडविच बनाना, फ्रूट क्रीम और फ्रूट चाट बनाने की शिक्षा दी गई।

chat bot
आपका साथी