कोरोना संक्रमितों को नहीं मिल रही किट, कैसे फतेह होगा मिशन

कोरोना मरीजों की सहायता के लिए पंजाब सरकार ने फतेह किट उपलब्ध करवाई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:19 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों को नहीं मिल रही
किट, कैसे फतेह होगा मिशन
कोरोना संक्रमितों को नहीं मिल रही किट, कैसे फतेह होगा मिशन

राज कुमार राजू.मोगा

कोरोना मरीजों की सहायता के लिए पंजाब सरकार ने फतेह किट उपलब्ध करवाई हैं। किट आने के बाद ही नेताओं व अधिकारियों के बयान आने लगे कि जो लोग ठीक हो चुके हैं, वे सरकार से मिली किट लौटा दें। लेकिन ये कोई नहीं बता रहा है कि फतेह किट मिली किसे हैं, लौटाएं तो तब जब मिले।

ऐसा नहीं है कि किटें संक्रमितों को मिल नहीं रहीं, लेकिन ये जा कहां रही हैं, इसका उत्तर किसी के पास नहीं है। दैनिक जागरण ने इसकी पड़ताल की और तीन संक्रमितों से बात की। इन तीनों संक्रमितों ने बताया कि उन्हें किट मिली ही नहीं। इस फतेह किट में आक्सीमीटर भी है।

केस नंबर 1 :

गांव पुराने वाला में रहने वाली कमलदीप कौर ने बताया कि उसके समेत उसकी सास की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट छह मई को पाजिटिव आई थी। डीसी कार्यालय से फतेह किट मिलने के बारे में फोन आया, लेकिन किट नहीं पहुंची। फिर उन्होंने खुद डीसी आफिस से आए फोन पर संपर्क किया, जिन्होंने आशा वर्कर व एएनएम का नंबर दिया। इसके बाद उन्होंने आशा वर्कर व एएनएम से फोन पर संपर्क किया, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी उनको मिशन फतेह की किट नहीं मिली और न ही कोई और सुविधा मिल पाई।

केस नंबर 2 :

मोगा के मेन चौक में तैनात कोरोना संक्रमित लोगों के सैंपलिग कर रही टीम के पास मिशन फतेह किट लेने पहुंचे अमरजीत सिंह निवासी तलवंडी भंगेरिया ने बताया कि उसकी पत्नी रंजीत कौर तीन दिन पहले कोरोना संक्रमित पाई गई थी। लेकिन उनके पास ना तो कोई सेहत विभाग का कर्मचारी पहुंचा है और न ही फतेह किट पहुंची है। वह फतेह किट लेने के लिए आसपास के अस्पतालों के चक्कर लगा चुका है। उसका कहना था कि कामकाज से समय निकालने के बाद वह पिछले कई दिनों से फतेह किट लेने के चक्कर में परेशान हो रहे हैं। केस.3 :

सरकार नगर निवासी दिल कुमारी का कहना है कि 10 अप्रैल को उन्होंने सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराया था। टेस्ट कराते समय उन्होंने अपना आधार दिया था। मोबाइल नंबर भी दिया था लेकिन 12 अप्रैल को मैसेज किसी और व्यक्ति के मोबाइल पर संक्रमित होने का आया। उन्हें फोन पर सूचना मिली थी किट देने आना है, किट आज तक नहीं मिली, अब तो एक महीना हो चुका है। कुछ संक्रमित खुद किट लेने आ रहे हैं

गायनी वार्ड में तैनात स्टाफ नर्स रानी के अनुसार संक्रमितों को फतेह किट प्रदान की जा रही है। कुछ संक्रमित खुद किट लेने आ रहे हैं। वे संक्रमित होने की रिपोर्ट दिखाकर किट ले जाते हैं। उन्होंने कई ऐसे लोगों को लौटाने के बाद संबंधित क्षेत्र की आशा वर्कर के सहयोग से किट उन तक पहुंचाई है।

जिन्हें नहीं मिली, वे सीएमओ से संपर्क करें

डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा.राजेश अत्री का कहना है कि फतेह किट की कमी नहीं है। लगातार किटें संक्रमितों को दी जा रही हैं, जिनको नहीं मिल पा रही हैं वे संबंधित सीएमओ से संपर्क कर सकते हैं, किट उपलब्ध करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी