गीता भवन स्कूल के बच्चों ने घर पर बनाए स्लोगन

मोगा गीता भवन पब्लिक स्कूल के बचों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रिसिपल नीरू कथूरिया व शिक्षकों द्वारा बताई गतिविधियों को वातावरण को सुरक्षित रखने के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए घर से ही चित्र बनाकर भेजे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:32 PM (IST)
गीता भवन स्कूल के बच्चों ने घर पर बनाए स्लोगन
गीता भवन स्कूल के बच्चों ने घर पर बनाए स्लोगन

संवाद सहयोगी, मोगा

गीता भवन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रिसिपल नीरू कथूरिया व शिक्षकों द्वारा बताई गतिविधियों को वातावरण को सुरक्षित रखने के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए घर से ही चित्र बनाकर भेजे। कक्षा तीसरी से लेकर दसवीं तक के बच्चों ने फूलों के गुलदस्ते, विभिन्न तरह के सुंदर व आकर्षण मास्क बनाकर घर में पौधे लगाकर पर्यावरण दिवस मनाया। इस दौरान बच्चों ने सुंदर चित्र बनाए। जिस पर लोगों को वातावरण को बचाने के लिए सुंदर स्लोगन लिख कर जागृत करने का प्रयास किया गया।

इस दौरान बच्चों ने अपनी गतिविधियों की तस्वीरें ऑनलाइन भेजीं। प्रिसिपल नीरू कथूरिया ने कहा कि वर्तमान में वातावरण को स्वच्छ रखने की जरूरत है। इसके लिए हमे अधिक से अधिक पौधे लगाने हैं, ताकि आने वाली पीढि़यों को स्वच्छ वातावरण प्रदान कर सकें। उन्होंने वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए बच्चों के प्रयास व अभिभावकों सहित समस्त स्टाफ की सराहना की।

chat bot
आपका साथी