करंट की चपेट में आकर छह साल के बच्चे की मौत

। बुक्कन वाला रोड पर रहने वाले एक छह वर्ष के बच्चे की मंगलवार की सायं करंट लगने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:28 PM (IST)
करंट की चपेट में आकर छह 
साल के बच्चे की मौत
करंट की चपेट में आकर छह साल के बच्चे की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

बुक्कन वाला रोड पर रहने वाले एक छह वर्ष के बच्चे की मंगलवार की सायं करंट लगने से मौत हो गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए मृतक बच्चे सतनाम सिंह के पिता गोबिद सिंह ने बताया कि रिक्शा चालक है।

मंगलवार को उसकी पत्नी समेत वह खुद कामकाज के चलते घर से बाहर गए हुए थे। इसी दौरान उसका बेटा घर में रखे कूलर में अचानक करंट आने से उसकी चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। थाना सिटी साउथ के एएसआइ जसविदर सिंह ने स्वजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों को सौंप दिया है। सीमेंट फैक्ट्री में काम करने वाले फोरमैन की करंट लगने से मौत कस्बा बाघापुराना के जय सिह वाला रोड पर स्थित एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई।

थाना बाघापुराना में तैनात एएसआइ अंग्रेज सिंह ने बताया कि 48 वर्षीय कांशी प्रसाद पुत्र शिव बालक प्रसाद बाघापुराना के जय सिंह वाला रोड स्थित सीमेंट फैक्ट्री में फोरमैन के तौर पर कार्यरत था। बुधवार को वह फैक्ट्री में किसी स्विच को आन करने लगा था तो करंट की चपेट में आ गया,जिसकी मौके पर मौत हो गई। उन्होंने स्वजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया है। ड्रोन के इस्तेमाल और पैराग्लाइडिग पर जिले में लगाई रोक जिला मजिस्ट्रेट संदीप हंस ने इंटेंलीजेंस इनपुट के चलते जिले की सीमा में ड्रोन, यूएवी (अननेमड व्हीकल), आरवीपी (रिमोटली पायलेटेड व्हीकल) तथा आरसीए (रिमोट कंटरोल्ड एयर क्राफ्ट) समेत पैरा ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। धारा 144 के तहत ये आदेश 20 अगस्त लागू रहेंगे। इन आदेशों की अवहेलना पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी