साफूवाला गांव 100 फीसद वैक्सीनेशन की ओर, सीएम हुए मुरीद

जिले में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए वैक्सीनेशन मुहिम में जिस प्रकार से तेजी आई है उसके चलते मोगा निकटवर्ती बड़े जिलों से भी आगे बढ़ चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:54 PM (IST)
साफूवाला गांव 100 फीसद वैक्सीनेशन की ओर, सीएम हुए मुरीद
साफूवाला गांव 100 फीसद वैक्सीनेशन की ओर, सीएम हुए मुरीद

राज कुमार राजू,मोगा

जिले में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए वैक्सीनेशन मुहिम में जिस प्रकार से तेजी आई है, उसके चलते मोगा निकटवर्ती बड़े जिलों से भी आगे बढ़ चुका है। जिले में प्रतिदिन वैक्सीनेशन का औसत आंकड़ा 1700 से 1800 के बीच पहुंच चुका है। शनिवार को 1645 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया।

शहर ही नहीं इस मुहिम में अब देहात के लोग भी वैक्सीनेशन में उत्साह दिखाने लगे हैं। गांव साफूवाला में सरपंच लखवंत सिंह के प्रयासों से एक ही दिन में 250 ग्रामीणों ने वैक्सीन लगवाई थीं, अब तक 400 से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। वैक्सीनेशन में ये पहला गांव शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के आंकड़े की ओर बढ़ रहा हैं, ग्रामीणों के इस जज्बे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह भी फिदा हो गए। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर गांव साफूवाला में वैक्सीनेशन में दिखाए उत्साह की प्रशंसा की है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके गांव के लोगों की प्रशंसा करते हुए लिखा है मोगा जिले के गांव साफूवाला ने कोरोना की जंग जीतने के लिए वैक्सीनेशन के क्षेत्र में एक उदाहरण पेश किया है। मुख्यमंत्री ने जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि जो भी गांव सबसे पहले 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करेगा, उस गांव के विकास के लिए स्पेशल ग्रांट दी जाएगी।

कम्युनिटी हेल्थ सेंटर डरोली भाई के सीनियर मेडिकल अफसर डा. इन्द्रबीर सिंह गिल के प्रोत्साहन से गांव के लोगों ने मिसाल कायम की। सरपंच लखवंत सिंह ने सबसे ज्यादा उत्साह दिखाया।

डा.इन्द्रबीर सिंह गिल ने बताया कि साफूवाला के निवासियों ने जिस प्रकार का उत्साह दिखाया है वैसा उत्साह कहीं और देखने को नहीं मिला है, लेकिन अब साफूवाला गांव की तर्ज पर दूसरी गांव पंचायत भी आगे आ रही हैं। डा.इन्द्रबीर ने बताया कि ब्लाक के अधीन करीब 32 हजार लोगों की आबादी है। जिसमें से वैक्सीन से वंचित लोगों को आगामी दिनों वैक्सीन लगवाई जाएगी।

सहायक नोडल अफसर डाक्टर गगनदीप सिंह ने बताया कि शनिवार को जिले में कुल 1645 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।जिनमें से 1357 लोगों ने पहली डोज व अन्यों ने दूसरी डोज लगवाई है।उन्होंने बताया कि शनिवार को सिविल अस्पताल में 170,पत्तों हीरा सिंह ब्लाक में 213,बाघापुराना में 210,कोट ईसेखां में 238, डरोली भाई में 40,वार्ड नंबर 4 में 190,ढुडीके में 187,पावरग्रिड में 40,स्टेट बैंक आफ इंडिया में 41,गुरू द्वारा टांक क्षत्रिय में 70,वार्ड नंबर 47 में लगाए कैंप दौरान 131 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

chat bot
आपका साथी