बहोना रोड पर फेंका जा रहा मुर्गे का अवशेष

शहर के बहोना रोड पर कुछ लोगों की ओर से मुर्गे के अवशेष सड़क किनारे फेंके जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:11 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:11 PM (IST)
बहोना रोड पर फेंका जा रहा मुर्गे का अवशेष
बहोना रोड पर फेंका जा रहा मुर्गे का अवशेष

राजकुमार राजू, मोगा : शहर के बहोना रोड पर कुछ लोगों की ओर से मुर्गे के अवशेष सड़क किनारे फेंके जा रहे हैं, जिनको खाने के लिए वहां कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है। मीट के अवशेष खाने के उपरांत वही कुत्तों का झुंड राहगीरों के लिए बड़ी समस्या बन रहे हैं। जिसको लेकर मोगा से गांव बहोना, मेंहरों, रामूवाला व सुबह-शाम सैर करने वाले लोगों ने रोष व्यक्त किया है।

गौर रहे कि भले ही नगर निगम लोगों को स्वच्छ भारत अभियान में सहयोग देने की बात कर रही है। लेकिन फिर भी आज कहीं न कहीं सड़कों पर मृतक पशुओं समेत मीट, मुर्गे के अवशेष पड़े रहते हैं जिनको खाने के लिए लावारिस में खूंखार कुत्तों का जमावड़ा बना रहता है। ऐसा होने से जहां आसपास के इलाके में बदबू का आलम छा जाता है, वहीं मीट न मिलने पर कुत्ते बाद में सड़क से गुजरने वाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। लोगों की शिकायत है कि सड़कों पर मृत पशुओं में मीट मुर्गे के अवशेष फेंकने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

खूंखार कुत्तों का रहता है जमावड़ा

बहोना चौक निवासी चमकौर सिंह ने बताया कि मीट मुर्गे के अवशेष खाने के बाद कुत्तों का झुंड जहां आपस में लड़ पड़ते है। ऐसा होना सड़क से गुजरने वाले दोपहिया वाहन चालकों के लिए भी समस्या का कारण बन जाता है। मीट के अवशेष सड़क पर पड़े रहने से सड़क किनारे खूंखार कुत्तों का झुंड घूमता रहता है।

चोरी-छिपे बोरियों में भरकर फेंका जाता है मुर्गे का अवशेष

गांव बहोना के पूर्व सरपंच हरभजन सिंह बहोना ने बताया कि लोगों द्वारा अपनी दुकानों पर मीट मुर्ग काटने के उपरांत उनके अवशेष को शहर में नगर निगम के कूड़ा डंप पर न फेंक कर रात को चोरी छिपे शहर की बाहरी सड़कों पर फेंका जाता है। ऐसा होने से जहां सड़कों पर गंदगी का आलम छा जाता है, वहीं अवशेष खाने वाले कुत्ते लोगों के लिए समस्या बन रहे हैं। मीट खाकर कुत्ते हो रहे खुंखार

सुबह शाम सैर करने वाले राहुल राय ने बताया कि मोगा के बाहरी इलाकों की सड़कों पर कभी कोई मृत गोवंश पड़े नजर आते है, तो कभी मीट मुर्गे के अवशेष पड़े रहते हैं। इनको खाने वाले कुत्तों का झुंड कई बार आपस मे लड़ते है, जिसका खामियाजा राहगीरों को झेलना पड़ता है। सड़कों पर गंदगी फैलाने वाले लोगों पर नगर निगम को कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी