टोरंटो में चडि़क के युवक ने लगाई रेलगाड़ी के आगे छलांग, मौत

संवाद सहयोगी मोगा गांव चड़िक के युवक लवप्रीत सिंह ने कनाडा के टोरंटों में मानसिक मोगा गांव चड़िक के युवक लवप्रीत सिंह ने कनाडा के टोरंटों में मानसिक परेशानी के चलते रेलगाड़ी के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी खबर मिलते ही शनिवार को परिवार समेत गांव में मातम छा गया। उक्त युवक के परिवार में एक बहन व एक भाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 06:29 AM (IST)
टोरंटो में चडि़क के युवक ने लगाई रेलगाड़ी के आगे छलांग, मौत
टोरंटो में चडि़क के युवक ने लगाई रेलगाड़ी के आगे छलांग, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा

गांव चड़िक के युवक लवप्रीत सिंह ने कनाडा के टोरंटों में मानसिक परेशानी के चलते रेलगाड़ी के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी खबर मिलते ही शनिवार को परिवार समेत गांव में मातम छा गया। उक्त युवक के परिवार में एक बहन व एक भाई है। वह पिछले पौने तीन वर्षो से टोरंटों पढ़ाई करने के लिए गया हुआ था।

इस बारे में मृतक के परिवार से आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज नवदीप सिंह संघा ने संवेदना प्रकट की है। उन्होंने परिवार के साथ शोक व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से आर्थिक सहायता देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार को चाहिए कि वह ठोस कदम उठाते हुए लवप्रीत के परिवार को आर्थिक सहायता दे। उन्होंने बताया कि विदेश में पढ़ाई करने के लिए लवप्रीत के माता-पिता ने उसे कर्जा उठाकर भेजा था। वहीं आर्थिक व इमीग्रेशन से संबंधित समस्याओं के कारण लवप्रीत सिंह पुन: कभी वापस नहीं आएगा।

उन्होंने कहा कि कोई ठोस नीति न होने के कारण विद्यार्थियों को पहले विदेश जाने के लिए परेशान होना पड़ता है और फिर बाहर जाकर परेशान होना पड़ता है। अगर यहां रोजगार के साधन व मौके पैदा किए गए होते, तो पंजाब के बच्चों को विदेश में जाकर शोषण न करवाना पड़े।

----------

दो बच्चों की मां ने लगाया फंदा, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा

गांव चुपकीती में रहने वाली एक 33 वर्षीय महिला ने शनिवार दोपहर अपने घर में संदिग्ध अवस्था में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। यह जानकारी चौकी चड़िक में तैनात एएसआइ पिपल सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि 33 वर्षीय किरणदीप कौर पत्नी जगपाल सिंह निवासी चुपकीती दो बच्चों की मां है। वह पिछले लंबे समय से बीमारी के कारण मानसिक तौर पर परेशान रहती थी। शनिवार को जब उसका पति किसी दूसरे गांव में काम के लिए गया था, तो घर पर उसने अकेली होने के कारण अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मृतका के भाई के बयान लिए। इसके आधार पर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी