पर्यावरण प्रेमियों ने पौधे लगाकर मनाया बैसाखी का त्योहार

पर्यावरण प्रेमी सुखचैन सिंह रामूवालिया हरजीत सिंह कंडा प्रिसिपल एसके शर्मा ने डीएम कालेज की ग्राउंड में फलदार व छायादार पौधे लगाकर बैसाखी का त्योहार मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:00 PM (IST)
पर्यावरण प्रेमियों ने पौधे लगाकर मनाया बैसाखी का त्योहार
पर्यावरण प्रेमियों ने पौधे लगाकर मनाया बैसाखी का त्योहार

संवाद सहयोगी,मोगा

पर्यावरण प्रेमी सुखचैन सिंह रामूवालिया, हरजीत सिंह कंडा, प्रिसिपल एसके शर्मा ने डीएम कालेज की ग्राउंड में फलदार व छायादार पौधे लगाकर बैसाखी का त्योहार मनाया।

सुखचैन सिंह ने कहा कि हमें खुशी के मौके पर अधिक से अधिक पौधे लगाकर लोगों को जागरूक करना चाहिए। प्रिसिपल एसके शर्मा ने कहा कि पौधे लगाने से पर्यावरण स्वच्छ रहता है। उन्होंने सभी को पौधे लगाने समेत उनकी संभाल करने की भी अपील की। पर्यावरण प्रेमी सुखचैन सिंह, हरजीत सिंह व हनी मंगा ने कहा कि मोगा हरियावल लहर के तहत छह हजार पौधे लगाकर उनकी देखभाल की जा रही है। इस मौके पर करणजोत कंडा, हरजोत सिंह, हरमीत सिंह, हरमन कंडा, जशन कंडा, हर्ष कंडा, अनमोल, अली खां आदि मौजूद थे। बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों पर लाठीचार्ज निदनीय : जसवंत सिंह बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों पर पटियाला में हुए लाठीचार्ज की मोगा के अध्यापकों ने निदा की। बेरोजगार ईटीटी ट्रेंड यूनियन के नेता जसवंत सिंह पुराने वाला ने कहा कि सरकार का ये अध्यापकों पर अत्याचार है। पिछले कई महीनों से रोजगार की मांग कर रहे अध्यापकों पर पुलिस द्वारा कई बार लाठीचार्ज किया गया। इसमें अनेक महिलाएं भी चोटिल हुई। उनके खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। बेरोजगार अध्यापक 15 दिनों से पटियाला में भूख हड़ताल पर बैठे हैं। एक अध्यापक ने तो नहर में छलांग तक लगा दी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घर-घर रोजगार देने की बात करते हैं, जबकि रोजगार की मांग करने पर बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापकों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार से अध्यापकों की मांगें पूरी करने की अपील की। इस मौके पर किरणदीप कौर, संदीप कौर, हमरन सिंह, हरप्रीत कौर, ज्योति, कर्मजीत कौर आदि ने संघर्ष में अध्यापकों का साथ देने का प्रण लिया।

chat bot
आपका साथी