विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में साइकिल जागरूकता रैली निकाली

। विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में लोगों को जागरूक करने के लिए सेहत विभाग के कर्मचारियों ने जागरूकता साइकिल रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:00 PM (IST)
विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में साइकिल जागरूकता रैली निकाली
विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में साइकिल जागरूकता रैली निकाली

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब सरकार के सेहत एवं परिवार भलाई विभाग पंजाब के दिशा-निर्देशों पर शनिवार को विश्व कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में लोगों को जागरूक करने के लिए सेहत विभाग के कर्मचारियों ने जागरूकता साइकिल रैली निकाली।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा मोगा ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। इस मौके पर नोडल अधिकारी व जिला परिवार भलाई अफसर डा. रुपिंदर कौर गिल, सीनियर मेडिकल अफसर डा .सुखप्रीत बराड़, डा. गगनदीप गिल, डा. अशोक सिगला जिला सेहत अधिकारी उपस्थित थे। सिविल सर्जन ने खुद साइकिल चलाकर शहरवासियों को 'सैर करो-सेहतमंद रहो' का संदेश दिया। यह रैली लोगों को जागरूक करती हुई सिविल अस्पताल से प्रताप रोड, जवाहर नगर, गीता भवन चौक, गिल पैलेस, गिल्डन होटल से होते हुए वापस सिविल अस्पताल मोगा में पहुंचकर संपन्न हुई। वहीं, एक ई- रिक्शा जागरूकता बैनर से लैस करके अर्बन क्षेत्र में पूरा दिन लोगों को जागरूक करने के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर जिला शिक्षा एवं सूचना अधिकारी कृष्णा शर्मा, रोटरी क्लब के राजीव शर्मा, रूरल एन.जी.ओ. के महेन्द्रपाल लूंबा, कुलविदर शर्मा एडवोकेट, अंकुश, मनिक मजीठिया, मनदीप गोयल, सीनियर फार्मासिस्ट राजेश भारद्वाज, अमृत शर्मा जिला कोआर्डिनेटर उपस्थित थे। आक्सफोर्ड स्कूल ने मनाया नन्हे-मुन्ने बच्चों का जन्मदिन आक्सफोर्ड स्कूल में चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू की अगुआई में अलग-अलग गतिविधियां करवाई जाती हैं। उसी के तहत स्कूल के किडरगार्टन विग के बच्चों को विशेष महत्व देते हुए बड़ी ही विलक्षण पहल की गई।

चेयरपर्सन कंवलजीत कौर सिद्धू ने अध्यापकों के साथ मिलकर सभी नन्हे-मुन्ने बच्चों का जन्मदिन एक साथ स्कूल में मनाने का निर्णय लिया जिसे अभिभावकों द्वारा सराहा गया। उन्होंने स्वयं केक तैयार करके भेजे। विद्यालय के हाल को पूरी तरह से सजाया गया। जन्मदिन के महत्व को समझते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने कोरोना के कारण बच्चों के मुरझाए चेहरों पर खुशी की चमक ला दी। रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर बर्थडे कैप से सुसज्जित बच्चे खिले हुए फूलों की तरह लग रहे थे। अभिभावकों ने विद्यालय के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वे खुश हैं कि उनके बच्चे आक्सफोर्ड स्कूल के विद्यार्थी हैं।

chat bot
आपका साथी