नए मतदाताओं को सौंपे मतदाता कार्ड

मोगा बूथ नंबर-144 की बीएलओ जसविदर कौर ने नए मतदाताओं के बन चुके कार्ड उन्हें सौंपे। बीएलओ जसविदर कौर ने बताया कि 1 जनवरी 2021 तक जो लोग 18 वर्ष की उम्र पूरी कर रहे हैं वे अपना वोट बनवा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:35 PM (IST)
नए मतदाताओं को सौंपे मतदाता कार्ड
नए मतदाताओं को सौंपे मतदाता कार्ड

संवाद सहयोगी, मोगा

बूथ नंबर-144 की बीएलओ जसविदर कौर ने नए मतदाताओं के बन चुके कार्ड उन्हें सौंपे। बीएलओ जसविदर कौर ने बताया कि 1 जनवरी, 2021 तक जो लोग 18 वर्ष की उम्र पूरी कर रहे हैं, वे अपना वोट बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता इसके अतिरिक्त मतदाता कार्ड में संशोधन करवा सकता है। उन्होंने लोगों को वोटों संबंधी जानकारी दी तथा अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर तक कोई भी मतदाता कार्ड बनवा सकता है। इसके लिए मतदाता अपने बूथ पर जाकर बीएलओ से फार्म भरकर नया मतदाता कार्ड बनवा सकता है।

------------

नई वोट बनवाने के लिए पांच व छह दिसंबर को स्पेशल कैंप

संवाद सहयोगी, मोगा

डीसी कम जिला चुनाव अधिकारी संदीप हंस ने कहा है कि भारत चुनाव आयोग की ओर से 1 जनवरी, 2021 के आधार पर वोटर सूची के संशोधन का काम जारी किया गया है। इसलिए आम लोगों को सूचित किया जाता है कि जिनकी उम्र 1 जनवरी, 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक है तथा उनकी वोट नहीं बनी है, वे अपनी वोट 15 दिसंबर तक बनवा सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि कोई भी व्यक्ति 15 दिसंबर तक किसी भी कामकाज वाले दिन संबंधित चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी के दफ्तर में जाकर अपनी वोट का फार्म भरकर दे सकता है। उन्होंने कहा कि मोगा में पांच व छह दिसंबर को स्पेशल कैंप लगाया जा रहा है। इस दौरान जिला मोगा के समूह बूथ लेवल अफसर अपने-अपने पोलिग स्टेशनों पर बैठेंगे। इन तारीखों को लोग अपने घर के नजदीक के पोलिग स्टेशन पर जाकर बूथ लेवल अफसर से वोट बनवा सकता है।

chat bot
आपका साथी