पक्षियों के लिए किया पानी व दाने का प्रबंध

। लाला लाजपत राय मेमोरियल ग्रुप आफ कालेज अजीतवाल के स्टाफ ने मिलकर पक्षियों के लिए मिट्टी के प्याले कालेज के बगीचे में लगे फव्वारे में रख उनमें साफ व ठंडा पानी और दाना डालने की शुरूआत की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:40 PM (IST)
पक्षियों के लिए किया पानी व दाने का प्रबंध
पक्षियों के लिए किया पानी व दाने का प्रबंध

संवाद सहयोगी,मोगा

लाला लाजपत राय मेमोरियल ग्रुप आफ कालेज अजीतवाल के स्टाफ ने मिलकर पक्षियों के लिए मिट्टी के प्याले कालेज के बगीचे में लगे फव्वारे में रख उनमें साफ व ठंडा पानी और दाना डालने की शुरूआत की।

संस्था के डायरेक्टर डा. चमन लाल सचदेवा ने कहा कि बढ़ रहे तापमान को ध्यान में रखते हुए पक्षियों की प्यास व उनकी भूख मिटाने का विशेष प्रबंध करना आज समय की जरूरत है ताकि इनकी गिनती बढ़ाई जा सके। पंछियों की चहचहाहट वातावरण को एक मधुर संगीत से खूबसूरत बनाए रखे। प्रोजेक्ट चेयरमैन गुरपिदर सिंह ने लगातार इन मिट्टी के प्यालों में दाना और पानी डालने की जिम्मेवारी ली। पेड़ों की कटाई बंद कर पौधे लगाएं सभी लोग : बावा हर एक व्यक्ति की जिदगी आक्सीजन के बिना असंभव है लेकिन इंसान जानते हुए कि वृक्षों की अंधाधुंध कटाई कर रहा है। ऐसा कर हम अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं।

यह विचार आम आदमी पार्टी के लीगल सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष

एडवोकेट नसीब बावा ने पत्रकारों से बातचीत में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वृक्षों की अंधाधुंध कटाई के कारण ही आज आक्सीजन की कमी से देश जूझ रहा है। हमे मुफ्त आक्सीजन जो कुदरत से मिलती थी उसे नहीं संभाल सके। रोजाना भारत में दर्जनों जानें आक्सीजन की कमी के कारण हो रही हैं।

बावा ने लोगों से अपील की कि कुदरत के इस प्रकोप से अपने आपको बचाने के लिए तथा अगली पीढ़ी, जीव-जंतुओं व पौधों की जिदगी के लिए हम प्रण करें कि जो कुदरत ने हमें जमीन दी है, घर दिए हैं, वहां वृक्ष व पौधे लगाए जाएं, ताकि हम कोरोना जैसी महामारी से बच सकें।

chat bot
आपका साथी