सभी दुकानें खुलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, दोपहर बाद पसरा सन्नाटा

मिनी लाकडाउन के बाद सोमवार को जब जिला प्रशासन ने सभी प्रकार की दुकानें सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक खोलने की मंजूरी दी तो पहले ही दिन खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:12 PM (IST)
सभी दुकानें खुलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, 
दोपहर बाद पसरा सन्नाटा
सभी दुकानें खुलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, दोपहर बाद पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता.मोगा

मिनी लाकडाउन के बाद सोमवार को जब जिला प्रशासन ने सभी प्रकार की दुकानें सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक खोलने की मंजूरी दी तो पहले ही दिन खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। मित्तल रोड पर एक माल तो सुबह सात बजे ही ग्राहकों के लिए खोल दिया गया।हालांकि दोपहर दो बजे के बाद सड़कों पर फिर से सन्नाटा पसर गया। सुबह 11 बजे तक शहर के अधिकांश बाजारों में जाम के हालात बन गए। खासकर रेलवे रोड, मेन बाजार में रामगंज तिराहे पर, प्रताप रोड, न्यू टाउन में हर तरफ भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी। रेलवे रोड पर ट्रैक्टर ट्रालियां व कामर्शियल वाहनों की भरमार से पुलिस को ट्रैफिक संभालने में भी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

मेन बाजार में प्रताप रोड तिराहे पर सोमवार की सुबह 11 बजे एक व्यक्ति बर्तन की दुकान से पूजा का दीपक खरीदने पहुंचा। दुकान कई दिन बाद खुली थी तो दुकानदार साफ सफाई कर रहे थे लेकिन उस समय तक ग्राहक कोई नहीं पहुंचा था, कई दिन की बंदी के बाद दीपक ढूंढने में काफी समय लगा लेकिन दुकानदार ने ग्राहक को वापस नहीं होने दिया, लंबे समय बाद बोहनी जो हुई थी, ये स्थिति सिर्फ एक दुकानदार की नहीं थी, ज्यादातर दुकानदारों का यही हाल था क्योंकि जिन लोगों की रोजी- रोटी ही दुकानों पर निर्भर है वे तो यही चाह रहे थे कि भले दो घंटे की अनुमति मिले लेकिन उन्हें भी दुकान खोलने का मौका मिले। खासकर इस मांग को सर्राफा बाजार के दुकानदार लंबे समय से उठा रहे थे, इस मामले में वे डिप्टी कमिश्नर आफिस भी डीसी से मिलने पहुंचे थे, नए शेड्यूल में उन्हें भी दुकानें खोलने का मौका मिल गया। कुछ दुकानें खुलीं, लेकिन ग्राहक नहीं

इलेक्ट्रोनिक्स सामान के व्यवसायी गोयल एंड गोयल के कमल गोयल का कहना है कि गर्मी का सीजन होने के कारण कूलर, एसी, फ्रिज खरीदने वाले ग्राहक सुबह से ही आना शुरू हो गए थे। व्यवसायी कमल गोयल का कहना है कि गर्मी का मौसम होने के कारण हर किसी की डिमांड है एसी, फ्रिज, कूलर, स्वाभाविक रूप से ग्राहकों को इंतजार था, दुकान खुलने का। प्रशासन के इस फैसले से ग्राहक को भी राहत मिलेगी, दुकानदारों का भी कारोबार चलता रहेगा।

यहां नहीं पहुंचे ग्राहक

साउंड सिस्टम, टेंट, डैकोरेशन, फूल आदि के कारोबारियों ने मौका मिलने पर दुकानें तो खोलीं लेकिन कोई ग्राहक नहीं पहुंचा। दर्शी साउंड के दीपू मित्तल का कहना है कि शादियां एवं अन्य धार्मिक समारोह आदि बंद होने से साउंड की कहीं भी डिमांड ही नहीं है, दो साल से कारोबार पूरी तरह ठप है। टेंट का कारोबार करने वाले अकालसर रोड के चरणजीत सिंह का कहना है कि शादियां या धार्मिक आयोजन नहीं होंगे तो टेंट कौन लेगा, बस घर में मन नहीं लग रहा था, इसलिए दुकान पर आ गए।

chat bot
आपका साथी