अकाली नेता ने छोटे भाई की पत्नी से मारपीट कर कपड़े फाड़े, नौ माह बाद केस दर्ज

मोगा आदर्श स्कूल रणसींह कलां की प्रिसिपल रहीं महिला के साथ पैसों के विवाद में उसके जेठ अकाली नेता ने मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। थाना निहाल सिंह वाला पुलिस पीड़िता की सुनवाई करने की बजाय आरोपित का साथ देती रही। पीड़िता ने जब एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल से शिकायत की तब जाकर घटना के नौ महीने बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 06:32 PM (IST)
अकाली नेता ने छोटे भाई की पत्नी से मारपीट कर कपड़े फाड़े, नौ माह बाद केस दर्ज
अकाली नेता ने छोटे भाई की पत्नी से मारपीट कर कपड़े फाड़े, नौ माह बाद केस दर्ज

संवाद सहयोगी, मोगा

आदर्श स्कूल रणसींह कलां की प्रिसिपल रहीं महिला के साथ पैसों के विवाद में उसके जेठ अकाली नेता ने मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। थाना निहाल सिंह वाला पुलिस पीड़िता की सुनवाई करने की बजाय आरोपित का साथ देती रही। पीड़िता ने जब एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल से शिकायत की, तब जाकर घटना के नौ महीने बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला एसएसपी के पास पहुंचने के बाद से आरोपित फरार बताया जा रहा है। आरोप है कि फरार होने से पहले वह परिवार का साझा राइस मिल शेलर भी चार करोड़ रुपये में बेचकर साझीदार भाई के हिस्से के दो करोड़ देने के बजाय खुद पूरी राशि हड़प गया है।

इस संदर्भ में थाना निहाल सिंह वाला पुलिस ने गांव रणसीह कलां में 21 मार्च, 2020 की सुबह महिला से मारपीट करने के मामले में करीब नौ माह बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गई शिकायत के बाद पीड़िता के जेठ व जेठानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

-------------

कार्रवाई की बजाय पीड़िता को धमकाती रही पुलिस

थाना निहाल सिंह वाला में दर्ज केस के अनुसार सरकार की ओर से संचालित आदर्श स्कूल की प्रिसिपल रह चुकीं मनजीत कौर पत्नी सागर सिंह निवासी रंणसींह कलां ने गत 4 सितंबर को एसएसपी को शिकायत की थी कि उसके जेठ रूपिदर सिंह पुत्र सुदर्शन सिंह निवासी रणसींह कलां से उसके पति का पैसों के लेन-देन का विवाद है। साझा शेलर बेचकर जेठ रूपिदर सिंह चार करोड़ रुपये खुद हजम कर गया। पैसे मांगने पर रूपिदर सिंह ने अपनी पत्नी सुखजीत कौर के साथ मिलकर 21 मार्च, 2020 को उसके साथ मारपीट कर कपड़े तक फाड़ दिए थे। दोनों ने घर में आकर हमला बोला था। घटना वाले दिन ही इस मामले की शिकायत थाना निहाल सिंह वाला पुलिस को दे दी थी। मगर, निहाल सिंह वाला पुलिस इस मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई करने के बजाय उसी को धमकाती रही, पुलिस आरोपित का ही साथ देती रही। ---------------

बधनीकलां पुलिस ने जांच में सही पाए आरोप

एसएसपी ने इस मामले में थाना बधनीकलां पुलिस को जांच के आदेश दिए थे। बधनीकलां पुलिस ने जांच में महिला के आरोप सही पाए। जिसके आधार पर थाना निहाल सिंह वाला में इस मामले में आरोपित रूपिंदर सिंह व उसकी पत्नी सुखजीत कौर के खिलाफ घर में घुसकर हमला करने, तोड़फोड़ करने पर छेड़छाड़ के मामले में केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला का कहना है कि निहाल सिंह वाला पुलिस को जब पता चला कि मामला एसएसपी की जानकारी में आ चुका है, तो केस दर्ज करने से पहले आरोपित जेठ को पुलिस ने भगा दिया।

---------------

आरोपित है शिअद का ब्लाक महासचिव

पीड़ित मनजीत कौर ने बताया कि उसके जेठ रूपिदर सिंह के साथ उसके पति का माधो एग्रो फूड के नाम से शेलर पार्टनरशिप में था। रूपिदर ने उन्हें बताए बिना हेराफेरी से शेलर चार करोड़ में बेच दिया था। उसके हिस्से के दो करोड़ भी नहीं दिए। पैसे मांगने पर आरोपित उसके पति सागर सिंह पुत्र सुदर्शन सिंह के साथ विवाद करता था। उसी विवाद में 21 मार्च को रूपिदर सिंह व उसकी पत्नी सुखजीत कौर ने उसके घर में घुसकर हमला कर दिया था। रुपिदर सिंह शिअद का निहाल सिंह वाला ब्लाक का महासचिव है।

---------------

आरोपित ने जेवर भी हड़पे

पीड़िता मनजीत कौर ने बताया कि पैसों का विवाद शुरू होने के बाद रूपिदर सिंह ने उसे स्कूल के प्रिसिपल पद से भी निकलवा दिया था। आदर्श स्कूल सरकार की निजी पार्टनरशिप के साथ चल रहा है। जिस एसोसिएशन के तहत आदर्श स्कूल चल रहा था, उसका जेठ उसका चेयरमैन था। उससे पहले उसने उसका दस तोले सोना यह कहकर ले लिया था कि उसे अपने पार्टनर का कर्जा चुकाना है। वह बाद में उसके जेवर बनवा देगा। मगर, वह जेवर भी हड़प गया।

chat bot
आपका साथी