आदर्श स्कूल ने पौधारोपण करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

मोगा आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिसिपल डा. अमनदीप वत्स की अगुआई में विश्व पृथ्वी दिवस पौधारोपण करके मनाया गया। इस मौके पर प्रिसिपल अमनदीप वत्स ने विद्यार्थियों को आनलाइन पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने धरती को बचाने के लिए पानी की बचत करने व प्रदूषण कम करने के बारे में भी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:53 PM (IST)
आदर्श स्कूल ने पौधारोपण करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस
आदर्श स्कूल ने पौधारोपण करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

संवाद सहयोगी, मोगा

आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिसिपल डा. अमनदीप वत्स की अगुआई में विश्व पृथ्वी दिवस पौधारोपण करके मनाया गया। इस मौके पर प्रिसिपल अमनदीप वत्स ने विद्यार्थियों को आनलाइन पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने धरती को बचाने के लिए पानी की बचत करने व प्रदूषण कम करने के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान विद्यार्थियों के बीच आनलाइन पोस्टर मेकिग मुकाबले भी करवाए गए। इस मौके पर रमनदीप कौर ने भी धरती, पानी व जीवन के बारे में अपने विचार विद्यार्थियों से साझा किए। इस मौके पर हरजीत कौर, पवनजीत कौर, गगनदीप कौर, रुपेन्द्र सिंह, गगनप्रीत सिंह, नछत्तर सिंह, सतवीर कौर, मनदीप कौर, नवजोत कौर, आशा रानी, हरदीप कौर, कमलदीप कौर आदि उपस्थित थे।

------------

विश्व पृथ्वी दिवस पर ले पौधों की देखभाल करने का प्रण : विक्की

संवाद सहयोगी, मोगा

दशहरा ग्राउंड में स्थित पार्क में लोक सेवा भलाई क्लब द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर पौधारोपण किया गया। इस दौरान छायादार, फलदार एवं फूलदार पौधे लगाए गए। इस दौरान क्लब के सरपरस्त विक्की सितारा, समाजसेवी छिदा बराड़, प्रधान शिव टंडन, नरेश निक्का एवं अन्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विक्की सितारा व छिदा बराड़ ने कहा कि विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर पर्यावरण संरक्षण एवं पौधारोपण के प्रति जागरूक किया जाता है। इस जागरूकता के तहत हम सभी को पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का प्रण लेना चाहिए। धरती को हरा-भरा रखना हम सभी का फर्ज है, जिसके लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। हम सभी को कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल का प्रण लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी