महंगे प्याज पर छलके आप के आंसू

आम आदमी पार्टी की शहर व जिला इकाई की ओर से शनिवार को न प्याज व टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:25 PM (IST)
महंगे प्याज पर छलके आप के आंसू
महंगे प्याज पर छलके आप के आंसू

संवाद सहयोगी, मोगा : आम आदमी पार्टी की शहर व जिला इकाई की ओर से शनिवार को न प्याज व टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

जोगिदर सिंह चौक में प्रदर्शन करते हलका निहाल सिंह वाला से आप के विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ने कहा कि देश में प्याज की किल्लत होने के कारण याज का भाव 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। जिस कारण प्याज गरीब और मध्य वर्गीय लोगों की की रसोई से गायब होना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि 2009 से 2014 तक जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो उस समय भी प्याज का रेट 50 रुपये के करीब पहुंच गया था। उस समय भाजपा के नेताओं ने प्याज गले में डाल कर रोष जताया था। परंतु आज जब केंद्र में भाजपा की सरकार है और प्याज का रेट 100 रुपये तक पहुंच गया है। उप पर भाजपा चुप्पी साधे बैठी है।

उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार पाकिस्तान से संबंध सही बनाए तो पाकिस्तान से प्याज मंगवा कर भारत में प्याज की किल्लत को खत्म किया जा सकता है। इस मौके आप नेताओं ने सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए प्याज व टमाटर की थैलिया आम लोगों को बांटी। इस मौके आप के जिला प्रधान नसीब बावा, आप नेता नवदीप संघा, अजय शर्मा,अवतार बंटी, डा. संजीव कोछड आदि उपस्थित थे। किराया नहीं प्याज की माला पहना दी

इसी दौरान आप के धरने में शामिल होने के लिए रिक्शे पर आए एक आप वर्कर ने रिक्शे वाले को किराया देने की बजाय प्याज का हार ही उसके गले में डाल दिया। रिक्शा चालक राकेश यादव ने कहा कि किराया तो उसको अधिक से अधिक 20 या 30 रुपये मिलना था, परन्तु हार में तकरीबन दो किलो के करीब प्याज है जो 200 रूपये की है।

chat bot
आपका साथी