आम आदमी पार्टी ने संघा की अगुआई में डीसी को मांग पत्र सौंपा

मोगा आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज नवदीप सिंह संघा की अगुआई में पार्टी के पदाधिकारियों ने डीसी संदीप हंस को मांग पत्र सौंपा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:58 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:58 PM (IST)
आम आदमी पार्टी ने संघा की अगुआई में डीसी को मांग पत्र सौंपा
आम आदमी पार्टी ने संघा की अगुआई में डीसी को मांग पत्र सौंपा

संवाद सहयोगी मोगा

आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज नवदीप सिंह संघा की अगुआई में पार्टी के पदाधिकारियों ने 15वें वेतन आयोग के पैसे राज्य सरकार द्वारा दुरुपयोग करने संबंधी एक ज्ञापन डीसी संदीप हंस को सौंपा। यह जानकारी संघा ने दी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जारी किए 15वें वित्त आयोग की पहली किश्त जिसे केंद्र ने राज्य सरकार द्वारा पंचायतों के हक में सीधे खाते में भेजनी होती है, को राज्य सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए यह ग्रांट अपने विधायक व कांग्रेस के हलका इंचार्जो द्वारा दे रही है। इस वित्त आयोग के पैसों पर 100 प्रतिशत पंचायतों का हक होता है। मगर, पंचायतों का हक मारते हुए इस पैसे का 10 प्रतिशत हिस्सा ब्लाक समितियों व जिला परिषदों को दिया गया है, ताकि वे अपने ब्लाक समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों व उनके चेयरमैनों को खुश कर सकें।

उन्होंने कहा कि पंजाब के 117 हलकों में 37 विधायक दूसरी पार्टियों के हैं। इस जगह पर कांग्रेस द्वारा दोहरा मापदंड अपनाते हुए 37 हलकों में पैसा कांग्रेस पार्टी के हलका इंचार्जो द्वारा बांटा जा रहा है तथा वहां के मौजूदा विधायक को नजरअंदाज किया जा रहा है। इससे भी निचले स्तर से पंजाब में पंचायतों को पैसा अपने नेताओं द्वारा चेक के द्वारा दिया जा रहा है, ताकि राजनीतिक तौर पर मौजूदा कांग्रेस सरकार आम लोगों को गुमराह करके राजनीतिक लाभ ले सके। यह सब कुछ भारत की लोकतंत्र प्रणाली व डा. भीमराव आंबेडकर के बनाए संविधान पर बड़ा धब्बा है।

chat bot
आपका साथी