अंडरग्राउंड सीवरेज पाइपलाइन ध्वस्त, मेन बाजार की सड़क धंसी

। 10 साल के सियासी दंगल के बाद बनी मेन बाजार की सड़क का एक हिस्सा मथुरादास सिविल अस्पताल के लगभग सामने जमीन में धंस गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:01 PM (IST)
अंडरग्राउंड सीवरेज पाइपलाइन ध्वस्त, मेन बाजार की सड़क धंसी
अंडरग्राउंड सीवरेज पाइपलाइन ध्वस्त, मेन बाजार की सड़क धंसी

संवाद सहयोगी मोगा

10 साल के सियासी दंगल के बाद बनी मेन बाजार की सड़क का एक हिस्सा मथुरादास सिविल अस्पताल के लगभग सामने जमीन में धंस गया। जमीन में धंसी सड़क के नीचे तेज बहाव के साथ सीवरेज का पानी बह रहा है।

आशंका है जमीन के अंदर बिछी पुरानी सीवरेज पाइपलाइन ध्वस्त होने के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। जिस तेजी के साथ जमीन के अंदर पानी का बहाव है। माना जा रहा है यह स्थिति सड़क के और बड़े हिस्से को प्रभावित कर सकती है। नगर निगम में फिलहाल मेन बाजार के सड़क के एक हिस्से पर आवागमन बंद कर दिया है। सोमवार सुबह से नगर निगम इसकी रिपेयर का काम शुरू करेगा।

नगर निगम की टीम ने ध्वस्त सड़क का निरीक्षण भी किया। लेकिन जिस प्रकार से सड़क ध्वस्त हुई है और उसके नीचे सीवरेज का पानी तेज बहाव से बह रहा है। ऐसे में इंजीनियर की सलाह है कि मैकेनिकल मशीनों के माध्यम से ही इस समस्या का समाधान हो सकेगा। निगम कमिश्नर सुरिदर सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुरानी सीवरेज लाइन ध्वस्त होने के कारण यह समस्या आई है। फिलहाल ट्राली लगाकर रास्ते को रोक दिया गया है।

गौरतलब है नगर निगम क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी की 28 सड़कें आती हैं। इनमें से मेन बाजार की सड़क भी शामिल है। जिसकी हालत बेहद खस्ता हो गई थी। पिछले पांच साल से सड़क पर हर कदम पर गड्ढे उभर आए थे। विधायक डा. हरजोत कमल के प्रयासों से पीडब्ल्यूडी से नगर निगम ने सड़क अपने अधीन लेकर जोगेंद्र सिंह चौक से लेकर रेलवे लाइन तक का हिस्सा नगर निगम चुनाव से पहले बनवा दिया था। जबकि बाकी सड़क का निर्माण तीन महीने पहले किया गया था। रविवार को शहर में मेन रोड से आवागमन सामान्य दिनों की तुलना में काफी कम रहता है।

रविवार की दोपहर बाद करीब तीन बजे सड़क का कुछ हिस्सा जमीन में धंस गया, धंसे हुए हिस्से के नीचे पानी का तेज बहाव देख लोग डर गए। उन्होंने आसपास के क्षेत्र को बैरिकेडिग कर इसकी सूचना निगम के अधिकारियों को दे दी। जबकि सूचना मिलने पर ट्रैफिक प्रभारी इंस्पेक्टर हरजीत सिह ने मौके पर पहुंच कर यातायात को सुचारू करने का प्रयास किया।

chat bot
आपका साथी