कोरोना से एक की मौत, 91 नए संक्रमित मिले

कोरोना से एक की मौत, 91 नए संक्रमित मिले

कोरोना की दूसरी लहर ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। रविवार को जिले में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 91 नए संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं।

JagranSun, 18 Apr 2021 10:47 PM (IST)

राज कुमार राजू,मोगा

कोरोना की दूसरी लहर ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। रविवार को जिले में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 91 नए संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं। संकेत साफ हैं, अगर अब भी हमने कोरोना से बचाव की हिदायतों का सख्ती से पालन नहीं किया तो हालात और खराब हो सकते हैं।

उधर, कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगाने को लेकर समाजसेवी संस्थाएं एकजुट होकर आगे आ रही हैं। रोजाना औसतन दो हजार लोगों से ऊपर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जरूरत सिर्फ शहरवासियों को अनुशासित होने की है। कुछ दिन नियमों का सख्ती से पालन करें, मास्क अनिवार्य रूप से पहनें, भीड़ में जाने से बचें तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। रविवार को जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 91 संक्रमित मिले हैं। जिले में अब तक 25 मार्च को सबसे ज्यादा 83 संक्रमित पाए गए थे। रविवार को ये रिकार्ड भी टूट गया। हालात पहले से ज्यादा खराब हैं। कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग जीतने के लिए पहले से ज्यादा अनुशासित होते हुए खुद को सतर्क रखना होगा।

जिले में बढ़ रहे संक्रमण को लेकर कुछ हद तक सेहत विभाग, पुलिस व प्रशासन पहले की तुलना में इस बार कुछ लापरवाह है, जबकि कोरोना का हमला पहले से ज्यादा खतरनाक है। अधिकांश लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। बच्चों को भीड़ भरे इलाके में शाम के समय घुमाने ले जा रहे हैं, जबकि कोरोना की दूसरी लहर में बच्चे ही सबसे ज्यादा संक्रमित आ रहे हैं, हालांकि मोगा में अभी तक सभी उम्र के लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। शुरूआत में बच्चों की संख्या न के बराबर थी। जिले में अब 113 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 546 एक्टिव केस हैं। लोग सख्ती से हिदायतों का पालन करें : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा.अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि रविवार को पाए गए 91 संक्रमित पाए गए थे। जिनमें से 12 को आइसोलेशन वार्ड में रखने के साथ अन्य को होम क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति एडमिट होना चाहता है तो मोगा के सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हो सकता है। इसके साथ अब तक पूरे जिले से 107561 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से 86150 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 602 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। जबकि रविवार को जिले के अलग अलग स्थानों से 366 लोगों के सैंपल लेकर फरीदकोट की लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग सख्ती से हिदायतों का पालन करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं। नाइट क‌र्फ्यू का हो रहा है उल्लंघन

दिन-ब-दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच नाइट क‌र्फ्यू का भी उल्लंघन हो रहा है। पुलिस का फोकस सिर्फ शहर के मेन बाजार, प्रताप रोड रेलवे रोड इलाकों पर ही है। जबकि शहर के विभिन्न इलाकों में कुछ ढाबों पर देर रात तक भीड़ जमा रहती है। वहीं कुछ शराब ठेकों पर कारिदे शटर बंद कर देर रात तक शराब बेच रहे हैं। वहां न कोई पुलिस मुलाजिम पहुंचते हैं। ऐसे में जिला पुलिस प्रशासन के आदेशों का सरेआम उल्लंघन हो रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.