52 सीटर रोडवेज बस में 60 से ज्यादा सवारियां

निजी बसों में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाना तो आम बात है। अब सरकारी बसों में भी कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं। दैनिक जागरण टीम ने शनिवार दोपहर मोगा से जीरा जा रही रोडवेज की बस में ऐसा ही नजारा देखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:34 PM (IST)
52 सीटर रोडवेज बस में 60 से ज्यादा सवारियां
52 सीटर रोडवेज बस में 60 से ज्यादा सवारियां

तरसेम सचदेवा.कोट ईसे खां : निजी बसों में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाना तो आम बात है। अब सरकारी बसों में भी कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं। दैनिक जागरण टीम ने शनिवार दोपहर मोगा से जीरा जा रही रोडवेज की बस में ऐसा ही नजारा देखा। 52 सीटर बस में 60 से ज्यादा सवारियां बैठी थीं, कुछ खड़ी थीं। रिपोर्टर ने जैसे ही बस का फोटो क्लिक किया, ड्राईवर व बस कंडक्टर गाली-गलौज पर उतर आए। मोबाइल छीनने का भी प्रयास किया। बाद में चौराहे पर बस खड़ी कर धरना लगाने का भी प्रयास किया। मामला डीएसपी धर्मकोट सुबेग सिंह के संज्ञान में आने के बाद बस चालक वहां से सवारियां लेकर रवाना हो गया। क्या है मामला

शनिवार को मोगा से जीरा के लिए रवाना हुई रोडवेज की बस (पीबी-29 जी 9652) कोट ईसे खां में दोपहर करीब 1.45 बजे कस्बे के चौराहे पर पहुंची। बस में पहले से ही काफी ज्यादा सवारियां थी। डीसी के आदेश बस में सिर्फ 50 प्रतिशत सवारियां भरने का है, लेकिन पहले से ही भरी सवारियों के बावजूद बस रुकते ही उसमें फिर से बड़ी संख्या में सवारियां चढ़ गई। इस दृश्य को दैनिक जागरण टीम को अपने कैमरे में कैद कर लिया। बस में ठूंस कर भरी सवारियों का फोटो होते देखकर ड्राइवर गाली-गलौज करने लगा। बाद में कंडक्टर ने भी हावी होने का प्रयास किया। पहले तो वे फोटो डिलीट करने के लिए बनाते रहे, ऐसा न करने पर उन्होंने मोबाइल छीनने का प्रयास किया। मगर किसी तरह जागरण टीम ने किसी तरह अपना रिकार्ड बचाया। बाद में ड्राइवर व कंडक्टर ने खुद को सेफ करने के लिए पहले चौराहे पर बस रोककर जाम लगाने का प्रयास किया। यूनियन को भी फोन कर दिया। इस बीच मामला डीएसपी सुबेग सिंह के संज्ञान में पहुंचने के बाद बस चालक व कंडक्टर बिना जाम लगाए वहां से रवाना हो गए। साथ ही धमकी दे गए कि इस मामले में यूनियन का दबाव बनाकर केस दर्ज कराएंगे।

डीएसपी सुबेग सिंह का कहना है कि किसी के दबाव में कार्रवाई नहीं होगी। कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन हुआ है तो संबंधित बस चालक व ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी