साठ वर्ष से ऊपर के 131 बुजुर्गो समेत 440 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

। नगर निगम परिसर में वीरवार को निगम कमिश्नर अनीता दर्शी की अगुआई में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:49 PM (IST)
साठ वर्ष से ऊपर के 131 बुजुर्गो समेत 440 लोगों ने  लगवाई वैक्सीन
साठ वर्ष से ऊपर के 131 बुजुर्गो समेत 440 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

राज कुमार राजू,मोगा

नगर निगम परिसर में वीरवार को निगम कमिश्नर अनीता दर्शी की अगुआई में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया गया।

वैक्सीनेशन मुहिम के सहायक नोडल अफसर डा. गगनदीप सिंह ने बताया कि निगम कमिश्नर के आदेशों पर निगम परिसर में कैंप लगा कर 148 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान उनके समेत मेडिकल अफसर हरकीरत सिंह, भूपेन्द्र कौर, गुरजीत कौर व अंजली ने निगम कर्मचारियों व अधिकारियों को टीकाकरण किया।

फ्रंट लाइन पर निभाई ड्यूटी

निगम कमिश्नर अनीता दर्शी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उनके समेत पूरे निगम स्टाफ ने फ्रंट लाइन पर ड्यूटी निभाई। आज फिर से संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हमें सरकार द्वारा चलाए गए मिशन फतेह को साकार करने के लिए अपना योगदान देना होगा। हम सभी का फर्ज बनता है कि वैक्सीन लगवाने समेत सरकार के आदेशों का पालन करें। इस मौके पर सेवक राम फौजी, सतपाल चांवरिया, चीफ सैनेटरी इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

रोटरी क्लब के सिटी सेक्रेटरी ने किया प्रेरित

सिविल अस्पताल में रोटरी क्लब मोगा सिटी के सचिव राजेंद्र सचदेवा ने वैक्सीन लगवाने के बाद कहा कि हमें कोरोना से बचाव हेतु सावधानी रखनी चाहिए तथा गलत अफवाहों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। कहां कितने लोगों ने लगवाई वैक्सीन

वैक्सीनेशन मुहिम के सहायक नोडल अफसर डा. गगनदीप सिंह ने वीरवार को सिविल अस्पताल में 157 ,मित्तल अस्पताल में 35,बधनी कलां में 10,डरोली भाई में 20,ढुडीके में 20,बाघापुराना में 20 तथा कोट ईसे खां में 30 व निगम परिसर के 148 समेत 440 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें 131 लोग साठ वर्ष के ऊपर की आयु के शामिल थे।

पूरी डोज लगाने का प्रयास

गर्ग अस्पताल के एमडी डाक्टर संदीप गर्ग ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा उन्हें वैक्सीन तो उपलब्ध करवा दी गई है। लेकिन वैक्सीन लगाने के लिए डोज खराब न हो ऐसे में उन्होंने वीरवार को वैक्सीन लगाने की शुरूआत नहीं की। उनका प्रयास है कि वैक्सीन को दस डोज के हिसाब से ही प्रयोग करें ताकि वैक्सीन की कोई डोज खराब न हो पाए।

-

जिले में 11 कोरोना संक्रमित मिले

जिले में पिछले कई दिन से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा बढ़ रहा है। वीरवार को 11 संक्रमित मिलने के साथ सेहत विभाग ने 289 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 71 हो गई है। सिविल सर्जन अमरप्रीत कौर बाजवा ने कहा कि सेहत विभाग अब तक 91296 लोगों के सैंपल ले चुका है। इसमें से 71767 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के अलावा 399 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट पेंडिग है।अब तक कुल 96 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी