कोरोना के 11 नए संक्रमित मिले, 866 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

जिले में बुधवार को कोरोना के 11 नए संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:12 PM (IST)
कोरोना के 11 नए संक्रमित मिले, 866 लोगों के  सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
कोरोना के 11 नए संक्रमित मिले, 866 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में बुधवार को कोरोना के 11 नए संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। सिविल सर्जन अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से जिले में कोरोना की जांच के लिए बुधवार को 866 सैंपल एकत्रित किए गए हैं,अब जिले में 99 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। जिले में बुधवार को 2993 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

उन्होंने बताया कि अब तक सेहत विभाग द्वारा एक लाख 63 हजार 437 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं ,जिनमें से एक लाख 17 हजार 234 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जबकि 127 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। उन्होंने कहा कि जिले में बुधवार को 18 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं जिन्हें जागरूक करते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक जिले के कुल 8522 लोग कोरोना संक्रमण को हराने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कुछ पाबंदियां कोविड 19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाई गई हैं , वह लोगों की भलाई के लिए ही लगाई गई हैं,जिनका हम सब को पालन करना होगा। इस मौके डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि बुधवार को मोगा में 612,ढुडीके में 443 ,डरोली भाई में 650,ठठी भाई में 390,कोटइसेखां में 605,पत्तो हीरा सिंह में 293 लोगों समेत 2993 ने वैक्सीन लगवाई है। आनलाइन समर कैंप में बच्चों ने किए योग के आसन सोच एक आशा की किरण एनजीओ की ओर से पिछले आठ दिन से जारी आनलाइन समर कैंप में बच्चों ने योगासन करने के साथ-साथ डांस में भी भाग लिया।

आशा अरोड़ा ने बताया कि यह कैंप लड़कियों के लिए आनलाइन लगाया गया। जिसमें लड़कियों को योग, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, डांस और ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिग दी गई। योग दिवस पर बच्चों ने अलग-अलग तरह के योगासन भी किए। आशा अरोड़ा ने बताया कि हर इंसान के अंदर कोई ना कोई प्रतिभा छिपी होती है। कैंप के दौरान एसके बंसल और मोक्षा बैंस जो अभी अभी जज बनी है ने भी आनलाइन जुड़कर बच्चों को अच्छी जानकारी दी। मोक्षा ने बताया कि हमें अपना करियर चुनने के लिए अभी से सीखना होगा। भवदीप कोहली ने बच्चों को पाने लक्ष्य की और आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। कैंप में स्वीटी ग्रोवर, किरण ग्रोवर, सरोज ग्रोवर, अनु गुलाटी, नीलम अरोड़ा, अनीता सिगला, अनुराधा चावला, सुनील वधवा, आस्था वधवा, पुनीत, सरोज बल्ला, सोनिका, शालू, संगीता पलता, राज मजीठिया आदि ने भी बच्चो के साथ जुड़कर उनका मार्ग दर्शन किया।

chat bot
आपका साथी