राहत : जिले में 10 कोरोना संक्रमित मिले, 27 हुए स्वस्थ

जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण को लेकर राहत रही। संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:58 PM (IST)
राहत : जिले में 10 कोरोना संक्रमित मिले, 27 हुए स्वस्थ
राहत : जिले में 10 कोरोना संक्रमित मिले, 27 हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण को लेकर राहत रही। संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई। सोमवार को 10 लोग पाजिटिव पाए गए, जिनमें आठ पुरुष और दो महिलाएं शामिल थीं। वहीं, 27 लोगों के स्वस्थ होने के बाद सेहत विभाग की ओर से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिले में सक्रिय केस कम होकर 214 रह गए हैं।

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सोमवार को जिले में किसी संक्रमित की मौत न होने के साथ ही 10 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। अब तक जिले में संक्रमण की जांच के लिए 155242 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 119925 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ 114 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। सोमवार को अलग अलग स्थानों से 704 लोगों के कोविड टेस्ट के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में महामारी से 221 लोगों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन ने कहा कि लोगों को चाहिए कि संक्रमण से बचाव रखने के लिए सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों का पालन करना चाहिए।

उधर, डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए कैंपों के दौरान जिले में 1708 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। शिक्षा सचिव के दफ्तर का करेगा घेराव सांझा अध्यापक मोर्चा सांझा अध्यापक मोर्चा मोगा के नेता गुरप्रीत अम्मीवाला, सुरेन्द्र सिंह, बूटा

सिंह भट्टी, जजपाल बाजेके, कुलदीप मोगा, गुरमीत सिंह, हरजिदर पुराने वाला ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि शिक्षा सचिव की ओर से अध्यापकों को गर्मी की छुट्टियों में आनलाइन ट्रेनिग, जूम बैठक, मुकाबले, अभिभावक -अध्यापक बैठक, अनाज, किताबों के वितरण, दाखिला मुहिम आदि के कार्यों में उलझा कर मानसिक दबाव की ओर धकेला जा रहा है तथा लिए जा रहे काम के बदले कोई छुट्टी भी नहीं दी जा रही। उन्होंने कहा कि अध्यापक संघर्ष के दौरान हुई सारी विकटेमाइेशन रद करने संबंधी पांच मार्च 2019 को चार कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी के फैसले लागू नहीं हुए। उन्होंने कहा कि समूह अध्यापकों की ओर से 18 जून को छुट्टी लेकर शिक्षा सचिव के दफ्तरों का घेराव किया जा रहा है। उसकी तैयारियां जोरशोर से चल रही है। इस मौके पर सुखजिदर जोशन, गुरविदर महल, हरिदर मोगा, प्रितपाल खुखराना, वीर सिंह,

केवल चाहस, सर्बजीत दौधर, अमृतपाल सिंह, कुलदीप सिंह, चमकौर सिंह, कुलदीप सिंह, सुखदीप सिंह, राजपाल शेरगिल, सतनाम सिंह, चमकौर सिंह, हरविदर सिंह, भगवान सिंह, वीर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी