रिफाइनरी एरिया में हो रहा वीकेंड और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लघंन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू का रिफाइनरी एरिया में कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:54 PM (IST)
रिफाइनरी एरिया में हो रहा वीकेंड और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लघंन
रिफाइनरी एरिया में हो रहा वीकेंड और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लघंन

संसू, रामां मंडी: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू का रिफाइनरी एरिया में कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा। दोपहर दो बजे के बाद भी दुकानें खुली रहीं और लोग खरीदारी करते नजर आए। इस दौरान न तो किसी ने शारीरिक दूरी का ध्यान रखा और न ही सभी ने मास्क पहन रखे थे। इसके बावजूद पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। साथ ही रिफाइनरी में लगी निजी गाड़ियों में भी दो से अधिक लोग बैठे देखे गए। इससे लोगों में रोष है। गांव रामसरा निवासी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि रिफाइनरी एरिया के नजदीक वीकेंड लाकडाउन का उल्लंघन हो रहा है परंतु पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। ऐसे में कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सकता।

उधर, पुलिस ने लाकडाउन में जिम खोलने और प्रवासी मजदूरों को बस में ले जाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

थाना कोतवाली की एएसआइ सुखप्रीत कौर ने बताया कि अमरीक सिंह रोड स्थित मैक्स जिम लाकडाउन में भी खुला होने की सूचना मिली, जहां दो दर्जन से ज्यादा युवक थे। डीसी के आदेश के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने जिम मालिक सुभाष वर्मा निवासी गोपाल नगर व ट्रेनर संजय कुमार निवासी कीकर दास मोहल्ला को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया। इसके अलावा थाना संगत के एएसआइ रंजीत सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर संगत कैचियां से न्यू काशी बस सर्विस की बस को रोककर उसकी जांच की। बस प्रवासी यात्रियों से भरी हुई थी, जबकि डीसी के आदेश अनुसार बस की क्षमता अनुसार 50 फीसद यात्री ही बैठ सकते हैं। पुलिस ने आरोपित बस चालक जगसीर सिंह निवासी हीरो कलां जिला मानसा पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी