मानसा का वार्ड नंबर 21 कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच डीसी महिदरपाल गुप्ता ने शहर के वार्ड नंबर 21 को कंटनेमेंट जोन घोषित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:05 PM (IST)
मानसा का वार्ड नंबर 21 कंटेनमेंट जोन घोषित
मानसा का वार्ड नंबर 21 कंटेनमेंट जोन घोषित

संसू मानसा: कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच डीसी महिदरपाल गुप्ता ने शहर के वार्ड नंबर 21 को कंटनेमेंट जोन घोषित किया है, जबकि आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है।

इसे लागू करवाने के लिए चार सदस्यीय रेपिड रिस्पोंस टीम का गठन किया गया है, जो कोरोना चेन तोड़ने के लिए हर तरह के प्रयास करेगी। इसी तरह गांव अक्कांवाली को भी कंनटेमेंट जोन घोषित किया गया है। कहा गया है कि दोनों इलाकों में लोगों के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं और नियमों को सख्ती से लागू किया जाए। 50 लोगों का टीकाकरण और 45 के लिए सैंपल जिले में लोगों को आरटीपीसीआर (कोरोना) जांच के लिए जागरूक किया गया, जिसमें लगभग 50 लोगों का टीकाकरण किया गया और 45 लोगों की कोरोना जांच की गई।

बलदेव कक्कड़ सदस्य बाल कल्याण समिति मानसा ने कहा कि जिले में पाजिटिव रेट सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि जब किसी व्यक्ति को खांसी, बुखार, गले में खराश या थकान महसूस हो तो उसे जल्द से जल्द जांच करानी चाहिए ताकि उसकी पहचान कर जल्द से जल्द इलाज किया जा सके। पांच गांवो में कोरोना सैंपलिग कैंप आयोजित पंजाब सरकार द्वारा चलाए गए मिशन फतेह के तहत डीसी महिदरपाल की हिदायत के अनुसार जिले के चार ब्लाक के गांवों में कोरोना वायरस की जांच करने के लिए सैंपलिग कैंपों का आयोजन किया गया। गांव बरनाला, झुनीर, दानेवाला, सरदूलगढ़ के मरीपुर कलां व बुढलाडा के गुड़दी व उड़त सैदेवाला गांव में लगाए गए कैंप में गांव वासियों ने काफी उत्साह दिखाया। इस अवसर पर जिला विकास व पंचायत अफसर ने सभी को सेहत विभाग द्वारा जारी की गई हिदायत का पालन करने व सामाजिक दुरी बना कर रखने की अपील की ताकि कोरोना महामारी पर रोक लगाई जा सके। 16 मई को गांव मूसा, भादड़ा, लखमीरवाला, तलवंडी अकलियां, रणजीतगढ़ बांदरा में सैंपलिग कैंप लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी