युवा वोट बनवाएं और मतदान जरूर करें: सिद्धू

बठिडा देहाती की स्वीप टीम द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

JagranSat, 06 Nov 2021 08:39 PM (IST)
युवा वोट बनवाएं और मतदान जरूर करें: सिद्धू

संसू, संगत मंडी: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एवं बिक्रमजीत सिंह शेरगिल रिटर्निंग आफिसर बठिडा के निर्देशन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरुआना में बठिडा देहाती की स्वीप टीम द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हरचरण सिंह सिद्धू ने कहा कि मतों के शोधन का कार्य नवम्बर माह में चल रहा है, जिसमें एक जनवरी 2022 तक 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थी इस शोधन में तथा इसी माह अपना मत डाल सकते हैं। छह नवंबर, सात, 20 व 21 नवंबर को बूथ स्तर के अधिकारी संबंधित बूथों पर बैठेंगे। नया वोट बनाने के लिए फार्म नंबर 6, संशोधन के लिए फार्म नंबर 8, नाम हटाने के लिए फार्म नंबर सात और वोट ट्रांसफर के लिए फार्म नंबर 8ए का इस्तेमाल किया जाएगा। छात्रों को मतदान के महत्व के बारे में भी बताया गया।

शालराज सिंह बराड़ वोकेशनल कोआर्डिनेटर ने छात्रों से अपील की कि वे 18 साल की उम्र पूरी कर लें और वोट का इस्तेमाल सोच-समझकर करें। उन्होंने सी-विजन एप और एनएसवीपी एप के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर ईएलसी क्लब के प्रभारी हरप्रीत सिंह ने छात्र निबंध प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया। स्लोगन प्रतियोगिता में वीरपाल कौर ने प्रथम, मनिदर कौर ने द्वितीय, निबंध प्रतियोगिता में हरजीत कौर ने प्रथम, उषा ने द्वितीय व भाषण प्रतियोगिता में गुरप्रीत कौर ने प्रथम, मीना रानी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंगरेज सिंह प्रभारी प्राचार्य ने छात्रों को शत-प्रतिशत पंजीकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा राजीव भाटिया, सुखवरिदर कौर, श्रीमती चरणजीत कौर ने विशेष योगदान दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.