बोहा में हड्डारोड़ी न होने से गांव वासी परेशान, प्रदर्शन किया

शहर में हड्डारोड़ी न होने से शहर वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके विरोध में गांव वासियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रोष प्रकट किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:03 PM (IST)
बोहा में हड्डारोड़ी न होने से गांव वासी परेशान, प्रदर्शन किया
बोहा में हड्डारोड़ी न होने से गांव वासी परेशान, प्रदर्शन किया

संसू, बोहा : शहर में हड्डारोड़ी न होने से शहर वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके विरोध में गांव वासियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रोष प्रकट किया। इस अवसर पर किसान नेता अवतार सिंह व बिकर सिंह ने कहा कि पंचायत द्वारा हड्डा रोड़ी के लिए स्थान नहीं दिया जाता, जिसके कारण कोई भी ठेकेदार बोली देने को तैयार नहीं होता। उन्होंने कहा कि पहले हड्डारोड़ी गांव राम नगर भट्ठल की पंचायती जमीन पर बनी हुई थी। लेकिन पास में आदर्श स्कूल बन जाने के कारण वहां से हड्डारोड़ी को हटाना पड़ा। उस समय से लेकर आज तक पंचायत द्वारा इस मसले की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसका खामियाजा गांव वासी भुगत रहे हैं। हड्डा रोड़ी के पुराने ठेकेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि हड्डारोड़ी न होने के कारण मृत पशु रतिया व टोहाणा मंडियों में लेकर जाना पड़ता है। जिसका पूरा खर्च पशु मालिक से वसूल किया जाता है।

नगर पंचायत बोहा के कार्यकारी अधिकारी विजय कुमार ने कहा कि जब भी नगर पंचायत को मृत पशु संबंधी सूचना मिलती है तो पंचायत द्वारा पशु को उठवाने का प्रबंध किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस समस्या का हल जल्द किया जाएगा।

आशा वर्कर ने रेगुलर करने की मांग को लेकर किया रोष प्रदर्शन

बठिडा में आशा वर्करों की तरफ से सिविल अस्पताल में रेगुलर करने की मांग को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि एक वर्ष से वर्दी भत्ता नहीं मिला है, उन्हों जल्द से जल्द भत्ता दिया जाए। टीबी सर्वे का रुका हुआ इंसेंटिव जल्द से जल्द दियाजाए। आशा वर्कर को सर्वे के दौरान मास्क, सेनिटाइजर दिया जाए। कोरोना सर्वे की हर महीने वेतन दिया जाए। कोवडि वैक्सीनेशन कैंप में जो ड्यूटी लगाई गई है उसका इंसेंटिव दिया जाए। इस दौरान गुरप्रीत कौर, गुरजीत कौर, ब्लाक प्रधान सुखविदर कौर, जोगिदर कौर, सीमा रानी, शरनजीत कौर व समूह आशा वर्कर भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी