वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

मानसा पुलिस ने शहर में लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपितों को काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 04:46 PM (IST)
वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

संस, मानसा : मानसा पुलिस ने शहर में लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपितों को काबू किया है।

एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने कहा कि सोमवार की शाम दुकानदारों से उगाही करने जा रहे एक व्यापारी का बैग छीनने वाले व 18 फरवरी को जीवन कुमार, सुनील कुमार व धर्मचंद से पैसे छीने गए थे। उक्त घटनाओं को ट्रेस करने के लिए एसपी राकेश कुमार, डीएसपी गुरमीत सिंह बराड़, इंस्पेक्टर जगदीश कुमार की अगुआई में बनाई गई टीम ने थाना सिटी टू मानसा पुलिस की ओर से नेहरु कालेज रोड के पास की गई नाकेबंदी के दौरान शक के आधार पर आरोपित प्रभजोत सिंह वासी मानसा को काबू किया। पुछताछ के दौरान उसकी निशानदेही पर एक बोलेरो गाड़ी, जेन कार व अल्टो गाडी बरामद की गई। पुछताछ में उसके साथी सुरिदर कुमार उर्फ राजू व शिवम कुमार दोनों वासी मानसा, रिंकू पंचर वासी सुंदरपुर रोहतक को काबू किया गया उक्त आरोपितों की निशानदेही पर आठ मोटरसाइकिल व एक स्कूटी बरामद की गई। इसके अलावा रात के समय रेल यात्रियों से लूटे गए दस मोबाइल फोन बरामद किए गए, जबकि उनका एक साथी कुलविंदर सिंह उर्फ कालू वासी वार्ड नंबर चार मानसा अभी फरार चल रहा है। बरामद किए गए माल की कीमत साढे आठ लाख रुपये के करीब है।

काबू किए गए आरोपित के खिलाफ विभिन्न थानों में चोरी, लड़ाई झगड़ा व नशा तस्करी के 16 मामले दर्ज हैं। सभी काबू किए गए आरोपित को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

पेट्रोल पंप लूट के मामले में पांच अन्य गिरफ्तार

इस तरह जिला पुलिस ने पेट्रोल पंप की लूट के मामले को हल करते हुए पांच आरोपित को काबू किया है। इस संबंध मे एसएसपी मानसा सुरेंद्र लांबा ने बताया कि 30 जनवरी 2021 को गांव तालबवाला के पेट्रोल पंप पर कुछ अज्ञात आरोपितों ने हथियारों के बल पर पंप पर लूट की थी। पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए आठ आरोपित को नामजद किया जिसमें से पांच को काबू कर लिया है। काबू किए गए आरोपित की पहचान कुलदीप सिंह वासी गामीवाला, वीर सिंह उर्फ गोरा वासी गामीवाला, सतनाम सिंह उर्फ जोकर वासी गामीवाला, संदीप सिंह उर्फ घराट वासी बोहा व गुरमीत सिंह उर्फ चेतू वासी रतिया हाल आबाद बाहमवाला के रूप में हुई है। आरोपितों से तीन किरपान, एक दात, एक खपरा, दो मोटरसाइकिल व एक मोबाइल फोन बरामद किया है। गिरोह के मुखिया जगसीर सिंह उर्फ लादेन वासी गामीवाला की गिरफ्तारी होना बाकी है। गिरफ्तार आरोपितों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी