बुढलाडा में संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सरकार कारपोरेट घरानों के दबाव में मजदूरों किसानों व व्यापारियों को तबाह करने के लिए कदम उठा रही है लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:37 PM (IST)
बुढलाडा में संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
बुढलाडा में संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

संसू, बुढलाडा : सरकार कारपोरेट घरानों के दबाव में मजदूरों, किसानों व व्यापारियों को तबाह करने के लिए कदम उठा रही है, लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान मोर्चा ने निजी कंपनी के पेट्रोल पंप पर नारेबाजी की। किसान नेता नंबरदार गुरजंत सिंह, रूप सिंह, जसवंत सिंह ने कहा कि देश की सरकारों ने न तो कृषि क्षेत्र पर कभी ध्यान दिया व न ही श्रमिकों और किसानों को आवश्यक सुविधाएं और रियायतें दीं। जबकि कृषि क्षेत्र ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर विभिन्न गांवों के नेता मौजूद रहे। मजदूरों ने राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

बठिडा में बेजमीने व साधनविहीन ग्रामीण मजदूरों में केंद्र व राज्य सरकार की वादाखिलाफी व मजदूर विरोधी नीतियों के कारण गुस्सा है। वे अपने साथ हो रही ज्यादतियों को लेकर तीखे संघर्ष के मूड में हैं। यह बात रविवार को गांव मलवाला तथा कोटशमीर में मजदूरों की बैठकों में देहाती मजदूर सभा के प्रधान मिट्ठू सिंह घुद्दा तथा महासचिव प्रकाश सिंह नंदगढ़ ने कही। इस दौरान माइक्रो फाइनांस कंपनियों की धक्केशाही के खिलाफ संघर्ष में शामिल होने वाली महिला नेत्री दर्शना जोशी भी मौजूद थी। बैठकों में राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान एलान किया कि 27 जुलाई को रोष प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के नाम संबोधित मांगपत्र दिया जाएगा। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि 9 से 11 अगस्त तक पटियाला में ग्रामीण तथा खेत मजदूर संगठनों की ओर से लगाए जा रहे तीन दिवसीय धरने में भी बड़ी गिनती में शमूलियत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी