पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं: प्रो. बलजिदर कौर

पंजाब की जनता अस्पतालों में सेहत सुविधाओं की कमी कारण मर रही हैं परंतु कैप्टन सरकार को लोगों की कोई परवाह नहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:36 PM (IST)
पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं: प्रो. बलजिदर कौर
पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं: प्रो. बलजिदर कौर

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: पंजाब की जनता अस्पतालों में सेहत सुविधाओं की कमी कारण मर रही हैं परंतु कैप्टन सरकार को लोगों की कोई परवाह नहीं हैं।

इन विचारों का प्रगटावा तलवंडी साबो से हलका विधायक प्रो. बलजिदर कौर ने तलवंडी साबो हलके के अलग-अलग घरों हुई मौतों को लेकर परिवारों के साथ शोक व्यक्त करने के दौरान किया। बलजिदर कौर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंजाब के लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया हैं। कैप्टन को मरीजों की फिकर होने की बजाय सियासत करने की लगी हुई है जिसके तह हर रोज पार्टी में घमासान मचा रहता हैं। उन्होंने कहा कि यह समय सियासत करने का नहीं हैं बेशक कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले सरकार ने बीमारी की रोकथाम के लिए कोई प्रबंध नहीं किए थे परंतु अब तीसरी लहर आने से पहले से और ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों के लिए प्रबंध कर लेने चाहिए क्योंकि कोरोना के बाद ब्लैक फंगस की भेंट चढ़ रहे मरीजों को सहारा मिल सके। प्रो. बलजिदर कौर ने गांव सींगों, लहरी, जग्गा, नथेहा सहित अन्य गांवों के परिवारों से शोक व्यक्त किया। विधायक ने किया सिविल अस्पताल का दौरा आम आदमी पार्टी की तलवंडी साबो से विधायक प्रो. बलजिदर कौर ने कोरोना महामारी को लेकर स्थानीय बाबा दीप सिंह सिविल अस्पताल का दौरा करके प्रबंधों का जायजा लिया तथा एसएमओ डाक्टर दर्शन कौर से विचार-विमर्श किया।

उन्होंने बताया कि एक तरफ पंजाब सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में हर तरह के प्रबंध किए जाने के दावे कर रही है परंतु दूसरी तरफ उपमंडल लेवल के सरकारी अस्पताल तलवंडी साबो में कोरोना वैक्सीन, आक्सीजन, सैनिटाइजर आदि की कमी है। बलजिदर कौर ने कहा कि पंजाब सरकार इस अस्पताल को 20 बेड का कोरोना सेंटर बनाने की बात कर रही है लेकिन अस्पताल की इमारत काफी खस्ता हालत में है। सरकार को चाहिए कोरोना सेंटर बनाने से पहले अस्पताल की इमारत में सुधार लाया जाए।

chat bot
आपका साथी