मानसा में रेल पटरी से हटे किसान, बनावाली में कीआवाजाही बंद

डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के घेराव और आवास का शुक्रवार को भी घेराव जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:24 PM (IST)
मानसा में रेल पटरी से हटे किसान, बनावाली में कीआवाजाही बंद
मानसा में रेल पटरी से हटे किसान, बनावाली में कीआवाजाही बंद

जासं, मानसा : भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के घेराव और आवास का शुक्रवार को भी घेराव जारी रहा। बनावाली थर्मल प्लांट आगे चल रहा दिनरात का धरना उठा कर बनावाली रेलवे लाइन पर शुरु कर दिया है।

गांव बनावाला में लगे निजी हिस्सेदारी वाले सबसे बड़े पावर प्लांट तलवंडी साबो पावर प्लांट को जातीं रेलवे लाइन भी रोक ली है। इससे रेल आवाजाही फिर से बंद हो गई है। जत्थेबंदी की सूबा लीडरशिप ने रेल लाइन पर धरना लगाने का फैसला लेकर थर्मल लेकर धरने पर बैठे वर्करों व नेताओं को रेल पटरियां और बैठने का संदेश देने के बाद ही रेल पटरी पर दरिया बिछा ली गई।

डीसी आवास के मेन गेट समक्ष लगाए धरने को जत्थेबंदी नेता राम सिंह भैनी बाघा ने संबोधित किया कहा कि डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के साथ-साथ आवास के किए घेराव में किसान, नौजवान शामिल हो रहे हैं। उनके किसान संगठन की मांग है कि बुढलाडा धरने में तेज कौर का निधन हो गया था, उसके परिवार को पंजाब सरकार 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। समूचा कर्ज समाप्त करने का वचन करे, परिवार के एक मेंबर को सरकारी नौकरी देने का तुरंत एलान करे।

इस मौके पर महिदर सिंह रोमाना, उत्तम सिंह रामांनंदी, जगदेव सिंह भैनीबाघा, भोला सिंह माखा, साधु सिंह अलीशेर, मलकीत सिंह कोटधरमू, रानी कौर भम्मे, जसविदर कौर और जग्गा सिंह तलवंडी साबो मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी