बंदूकधारियों ने दुकान के कर्मचारी का किया अपहरण

शहर में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब फुटबाल चौक तिकोनी के पास बंदूकधारी व्यक्तियों ने एक दुकानदार से बंदूक के दम पर रंगदारी मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:52 PM (IST)
बंदूकधारियों ने दुकान के कर्मचारी का किया अपहरण
बंदूकधारियों ने दुकान के कर्मचारी का किया अपहरण

संसू, बुढलाडा मानसा :

शहर में उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब फुटबाल चौक तिकोनी के पास बंदूकधारी व्यक्तियों ने एक दुकानदार से बंदूक के दम पर रंगदारी मांगी। रंगदारी न दोने पर बंदूकधारियों ने दुकान के कर्मचारी का अपहरण कर लिया। आखिरकार दुकान मालिक ने अपने कर्मचारी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने के लिए 20 हजार रुपये की फिरौती दी।

पीड़ित दुकानदार कुणाल जालान ने पुलिस को बताया कि वह तिकोनी के पास एक ट्राली के हिस्सों बनाने का काम करता है। बुधवार को बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दो व्यक्ति उसकी दुकान पर सामान खरीदने आए। समान का निरीक्षण करने के बाद वह चला गए व पंद्रह मिनट बाद वे लौट आये और केबिन में घुसकर बंदूक के दम पर एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। दुकानदार ने बताया कि उसने पैसे न होने की बात कही। इसपर आरोपितों ने कहा कि वह किसी से भी पैसे मंगवाए। इसके बाद उसने अपने दोस्त को एक लाख रुपये देने के लिए फोन किया, लेकिन दोस्त ने मना कर दिया। यह सुनते ही बंदूकधारियों ने उसके कर्मचारी भोला सिंह को अपनी कार में अगवा कर ले गए। और फोन पर 20 हजार की फिरौती देकर कर्मचारी को छुड़वाने की बात कही।

दुकानदार ने बताया कि उसने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अपने कर्मचारी भोला सिंह को छुड़वाने के लिए 20000 का इंतजाम किया। उन्होंने यह रकम अपने कर्मचारी बूटा सिंह को देकर उनके द्वारा बताई गई जगह पर भेज दिया। वहां बूटा सिंह ने उनको रकम देकर भोला सिंह को उनके चंगुल से छुड़वाया।

एक माह पहले भी धमका कर ले गए थे 25 हजार

दुकानदार ने बताया कि अपहरणकर्ताओं में से एक का नाम गुरजीवन है जो एक महीने पहले अपने साथियों के साथ उसकी दुकान पर आया था और धमका कर 25 हजार रुपये ले गया था। उधर, थाना बुढलाडा के प्रभारी ने कहा कि दुकान मालिक की शिकायत के आधार पर गुरजीवन के खिलाफ अपहरण और फिरौती का केस दर्ज कर लिया गया है। अपहरणकर्ता गुरजीवन सिंह व उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। साथ ही क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल जा रहा है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी